Monday, October 3, 2022

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। टीम इंडिया वहां पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहला मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। श्रृंखला का दूसरा टी-20 मुकाबला सोमवार यानि आज रात को 8 बजे से खेला जाएगा। यह मैच सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा।

वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो का दूसरा टी-20 मुकाबला सोमवार को रात 8.00 बजे सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा। मैच के लिए टॉस का सिक्का 7.30 बजे उछाला जाएगा। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले मुकाबले बड़े रन के अंतर से हरा चुकी है। अब दूसरे मुकाबले को भारत जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी।

वनडे सीरीज को 3-0 से जीत चुका है भारत

टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं हाल में ही पिछले चार सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया आज वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचो की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरेगी। भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है इस दौरे पर पहले वनडे सीरीज खेला गया। यह सीरीज तीन मैचों का था जिसको भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा कर अपने नाम किया। इसी के साथ भारत किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार लगातार 12 वनडे सीरीज खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। वनडे सीरीज में सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही की भारत के लगभग सभी सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था और टीम की कप्तानी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन को दी गई थी।

शानदार फॉर्म में है भारतीय खिलाड़ी

वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारत इंग्लैंद दौरे पर था। जहां टीम ने अंग्रेजों के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली। इन दोनो ही सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जो आगामी होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बहुत ही अच्छा है। हालांकि अभी एक सीनियर्स खिलाड़ी का फॉर्म में न आना कप्तान रोहित शर्मा के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। जो टीम के लिए लगातार चिंता का विषय बना हुआ है।

 कल खेला जाएगा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला, रोहित शर्मा टीम में करेंगे बड़े बदलाव!

 जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने के बाद केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

Latest news