June 17, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में अवैध जब्ती का टूटा रिकॉर्ड, इतने हजार करोड़ रुपये जब्त

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में अवैध जब्ती का टूटा रिकॉर्ड, इतने हजार करोड़ रुपये जब्त

जयपुर: लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में अलग-अलग प्रवर्तन एजेंसियों ने मार्च की शुरुआत से लेकर अब तक कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं (फ्रीबीज), नशीली दवाओं, शराब और अवैध नकद राशि के रूप में 1,205 करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती की गई है.

इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में एक मार्च से अब तक 1,205 करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती की गई है. उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद निर्वाचन विभाग के निर्देश पर एजेंसियों द्वारा 16 मार्च से अब तक जब्त वस्तुओं की कीमत 1,100 करोड़ रुपये से अधिक है.

शराब सहीत सोना-चांदी जैसी कीमती धातुओं की जब्त

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने एक बयान में बताया कि अलग-अलग एजेंसियों की तरफ से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ष एक मार्च से अब तक 49.36 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की शराब, 257.35 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ, करीब 43 करोड़ रुपये नकद और लगभग 75.70 करोड़ रुपये मूल्य की सोना-चांदी जैसी कीमती धातुओं की जब्ती की गई है. साथ ही 90 लाख रुपये मूल्य की मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुएं (फ्रीबीज) और 779.32 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की अन्य सामग्री जब्त की गई है.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन