April 23, 2024
  • होम
  • राजस्थान: भागकर शादी करने की मिली ऐसी सजा, घरवालों ने रख दिया मृत्यु भोज

राजस्थान: भागकर शादी करने की मिली ऐसी सजा, घरवालों ने रख दिया मृत्यु भोज

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मंगरोप थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपनी जीवित बेटी का मत्यु भोज रख दिया और शोक संदेश छपवाकर पूरे गांव में बांटा. बताया जा रहा है कि बेटी ने घर से भागकर शादी कर ली थी. मां-बाप के समझाने के बाद भी बेटी मानने को राजी नहीं हुई. इसके बाद गुस्साए मां-बाप ने बेटी को मृत समझकर मृत्यु भोज रखा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मां-बाप की मर्जी के खिलाफ जाकर बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली. बताया जा रहा है कि थाने में बेटी ने अपने पिता को पहचानने से इनकार कर दिया। पुलिस वालों से उसने कहा कि हम इसे नहीं जानते है।

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट के मुताबिक भीलवाड़ा जिले के रतन पूरा गांव की 19 वर्षीय प्रिया नाम बेटी अपने मां-बाप के साथ रहती थी. भीलवाड़ा जिले के सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक का उसके यहां अक्सर आना-जाना था. इस दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया. इसके बाद घर से भागकर दोनों ने गुपचुप शादी कर ली. लड़की के मां-बाप नहीं चाहते थे कि उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करे या वो भाग कर शादी करे। इसलिए पिता नाराज होकर बेटी से सभी रिश्ते तोड़ लिए. उन्होंने बेटी को मृत समझकर 13 जून को मृत्यु भोज करने की ठान ली और पिता ने शोक संदेश छपवाकर गांव में बांट दिया है।

ये भी जरूर पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन