June 17, 2024
  • होम
  • Rajasthan: भरतपुर में गर्मी का प्रकोप, 46 डिग्री तक पहुंचा पारा

Rajasthan: भरतपुर में गर्मी का प्रकोप, 46 डिग्री तक पहुंचा पारा

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले में इन दिनों आग बरस रही है. यहां का तापमान करीब 46 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसे में लोग बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है. तेज गर्मी से सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. भरतपुर बाजार में कर्फ्यू सा लगा है. वहीं मौसम विभाग द्वारा अगले दो-तीन दिन तापमान में लगभग दो डिग्री बढ़ोतरी होनी की अशंका बताई है. दिन में तापमान बढ़ने से रात को भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं है. रात को भी लोगों को गर्म हवा लगती है.

अस्पताल में मरीजों की संख्या में हो रही है बढ़ोतरी

तेज गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. तापमान बढ़ने से अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. आरबीएम अस्पताल में जिस तरह मरीजों की लाइन देखने को मिल रही है ठीक उसी तरह शिशु रोग विशेषज्ञ के पास भी लाइन लगी है. वहीं तेज गर्मी में अस्पताल में लगी लम्बी लाइनें देख मरीज विचलित हो रहे है.

एक बैड पर दो-दो मरीज

दिन में तापमान बढ़ने से जनाना अस्पताल के शिशु वार्ड में नौनिहालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन दिनों छोटे-छोटे बच्चे डायरिया के शिकार हो रहे है. डायरिया से ग्रसित बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी होने की वजह से एक बैड पर दो-दो मरीजों को रखा जा रहा है. तेज गर्मी से पेट दर्द, उल्टी, दस्त और बुखार के मरीजों की संख्या ज्यादा है.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन