June 17, 2024
  • होम
  • राजस्थान: अजमेर में रेलवे स्टेशन के पास भोजनालय में लगी आग, कई दुकानों तक फैली

राजस्थान: अजमेर में रेलवे स्टेशन के पास भोजनालय में लगी आग, कई दुकानों तक फैली

जयपुर: राजस्थान के अजमेर जिले के रेलवे स्टेशन के पास एक भोजनालय में अचानक आग लग गई. ये आग ने कुछ ही समय में कई दुकानों को अपने चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि सिलेंडर में रिसाव होने के कारण सिलेंडर फट गया. गनीमत यह रही कि सिलेंडर फटने के दौरान भोजनालय के अंदर कोई मौजूद नहीं था. जिसके चलते हादसा होने से बच गया. इस हादसे के बाद बाजार में हड़कंप मंच गया. वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की गई.

गैस सिलेंडर में रिसाव होने की वजह से आग लगी

आपको बता दें कि राजस्थान के अजमेर शहर में रेलवे स्टेशन के पास काके दी हट्टी नाम के एक भोजनालय है. जिसमें आज सुबह करीब 7 बजे आग लग गई. गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण आग लग गई और सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस आग ने दो रेस्टोरेंट और दो दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया. दुकानदारों और रेस्टोरेंट मालिकों ने अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन वो आग पर काबू पा नहीं सके. इसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची.

पूरे इलाके को कराया खाली

भोजनालय एक भीड़भाड़ वाले इलाके में होने के कारण जानकारी मिलने ही मौके पर पुलिस पहुंची और इलाके को तुरंत खाली कराया. साथ ही ट्रैफिक को डायवर्ट करा दिया गया, जिसके बाद करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड द्वारा आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक दाना पानी रेस्टोरेंट, काके दी हट्टी भोजनालय और मिस्टर संस की दुकान जलकर राख हो गई. गनीमत रही कि सिलेंडर ब्लास्ट मामले में किसी की जनहानि नहीं हुई, क्योंकि आग लगते ही होटल से सभी लोग बाहर आ गया था.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन