March 4, 2024
  • होम
  • राजस्थान: पति का पैर मगरमच्छ ने दबोचा तो बचाने के लिए कूद पड़ी पत्नी, हैरान कर देने वाली घटना

राजस्थान: पति का पैर मगरमच्छ ने दबोचा तो बचाने के लिए कूद पड़ी पत्नी, हैरान कर देने वाली घटना

जयपुर: राजस्थान के करौली जिले से एक भौचक कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपनी जान जोखिम में डालकर अपने पति को मगरमच्छ के हमले से बचा लिया. 26 वर्षीय बन्ने सिंह अपनी बकरियों को पानी पिलाने के लिए चंबल नदी के उस पार जा रहा था, इसी दौरान मगरमच्छ ने बन्ने सिंह का पैर पकड़ लिया. इसके बाद जो हुआ उस पर कोई यकीन नहीं कर पाएंगे. पति के पास खड़ी उसकी पत्नी विमल बाई मगरमच्छ को देखकर तुरंत हरकत में आई और उसने अपने पति के पैर को उसकी चंगुल से छुड़ाने के लिए मगरमच्छ को पिटा, लेकिन इसके बावजूद भी उसने नहीं छोड़ा. उसके बाद पत्नी विमल बाई काफी घबरा गई और तत्काल के लिए चिंता में पड़ गई कि आखिर अब क्या होगा।

अपनी जान की परवाह किए बिना मगरमच्छ से लड़ गई विमल बाई

अपनी जान की परवाह किए बिना विमल बाई ने मगरमच्छ की आंख में छड़ी से पिटा तो मगरमच्छ उसके पति को गहरे पानी में लेकर भागने लगा. इसी दौरान विमल बाई ने अपनी बहादुरी से पति को मगरमच्छ के चंगुल से मुक्त कर दिया और जोड़ी सुरक्षित रूप से भागने में कामयाब रहा. बन्ने सिंह घायल होने के बावजूद भी पत्नी विमल बाई की बहादुरी से बच गए. 15 मिनट की जंग के दौरान विमल बाई की बहादुरी ने उनके पति को जिंदा रखा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बन्ने सिंह ने आभार व्यक्त किया और कहा कि उनकी पत्नी की बहादुरी उनके लिए अब तक का सबसे बड़ा तोहफा था।

विमल बाई ने बताया कि उसके पति का जीवन दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण चीज है और पति को बचाने के लिए अपनी जान भी समर्पित कर देगी. ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो क्लिप में विमल बाई ने बताया कि उस वक्त मैंने केवल अपने पति के जीवन बचाने के बारे में सोचा और मैंने अपने जीवन के बारे में कुछ नहीं सोचा. विमल बाई ने आगे बताया कि मुझे लगा कि मेरे पति की इस वक्त जान बच जाएगी. विमल बाई की इस बहादुरी पर सरकार सम्मानित भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags