April 23, 2024
  • होम
  • राजस्थान: बूंदी में किसान और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प, जानिए क्या है पूरा मामला?

राजस्थान: बूंदी में किसान और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प, जानिए क्या है पूरा मामला?

जयपुर: राजस्थान के बूंदी में खेती बचाओ, किसान बचाओ आंदोलन के तहत आज यानी 28 फरवरी को किसानों ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों को कलक्ट्रेट तक जाने से रोकने के लिए पुलिस को वॉटर कैनन से पानी की बौछार करनी पड़ी. इसमें कई कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल थे जो किसानों के समर्थन में शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिंडोली विधायक अशोक चांदना के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता खेती बचाओ, किसान बचाओ आंदोलन के तहत बूंदी के आजाद पार्क में पहुंचे. यहां प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. कार्यकर्ता सामूहिक रूप से एकत्र होने के बाद पैदल ही कलेक्ट्रेट की तरफ जाने लगे. वहीं कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने दो जगह बेरिकेडिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बेरिकेडिंग को जैसे ही तोड़ा तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पानी की बौछार की।

वहीं आक्रोशित आन्दोलनकारियों को देखते हुए पुलिस को हल्का बल उपयोग करना पड़ा, इससे आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. वहीं कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बस में बिठाकर पुलिस लाइन ले गई, जहां बाद में कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया गया।

Lakhi Mela: 11 मार्च से लक्खी मेले का आरंभ, इन चीजों पर प्रशासन ने लगाई रोक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो