June 26, 2024
  • होम
  • पंजाब: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने की तीन प्रत्याशियों की घोषणा, जानिए कहां से किसे मिला टिकट?

पंजाब: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने की तीन प्रत्याशियों की घोषणा, जानिए कहां से किसे मिला टिकट?

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट आज यानी 16 अप्रैल को जारी कर दी है. भाजपा की 12वीं लिस्ट में पंजाब के तीन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. इसमें पंजाब के होशियारपुर से अनिता सोम प्रकाश को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि बठिंडा से परमाल कौर सिद्धू और खंडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना को टिकट दिया गया है.

इससे पहले भाजपा पंजाब की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. वहीं भाजपा ने फरीदकोट से हंसराज हंस को मैदान में उतारा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को भाजपा ने पटियाला का टिकट दिया है. पार्टी ने अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू, लुधियाने से रवनीत सिंह बिट्टू और गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है. इस तरह भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब की 13 सीटों में से 9 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

अकेले चुनाव लड़ रही भाजपा

वहीं कांग्रेस ने अभी 6 प्रत्याशियों की घोषणा की है. जबकि आम आदमी पार्टी ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम ऐलान किया है. वहीं शिरोमणि अकाली दल ने अभी 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी यहां अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती आई है. वहीं इस बार अकाली दल ने किसान आंदोलन के दौरान भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया. इस स्थिति में भाजपा पहली बार पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं शिरोमणि अकाली दल भी चुनाव लड़ रही है.

यह भी पढ़ें- 

बीच सड़क पर क्यों युवक ने 1 करोड़ की लेम्बोर्गिनी में लगा दी आग, देखें Video

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन