July 13, 2024
  • होम
  • Pune : Twin Tower की तरह ढहाया जाएगा चांदनी चौक का पुल, विस्फोट तैयारी पूरी

Pune : Twin Tower की तरह ढहाया जाएगा चांदनी चौक का पुल, विस्फोट तैयारी पूरी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : October 1, 2022, 10:41 pm IST

पुणे : ट्विन टावर तो आपको याद ही होगा. अब इसी की तरज़ पर महाराष्ट्र के पुणे का पुराना व जर्जर चांदनी चौक ब्रिज भी ढहाया जाएगा। आज यानी शनिवार की आधी रात को ये विस्फोट किया जाएगा. पुल के खंभों में विस्फोटक लगाने समेत सभी तैयारियां हो चुकी हैं. जान माल के कोई नुकसान ना हों इसके लिए पुणे जिला प्रशासन व नगर निगम ने पुख्ता इंतजाम किए हैं.

2अक्टूबर 2 बजे गिराया जाएगा पुल

पुणे के इस पुल की दीवारों में तक विस्फोट सामग्री लगाई गई है. नोएडा के सुपरटेक ट्वीन टावर के तर्ज पर इसे गिराया जाएगा. चंद सेकंड में यहां भी मलबे का पहाड़ जमा हो जाएगा. बता दें, ये पल चांदनी चौक नेशनल हाईवे से जुड़ा है. जिस वजह से दिनभर यहां वाहनों की आवाजाही होती रहती है.

इसी कारण इस पुल को आज रात करीब 2 बजे ढहाने की योजना बनाई गई है. एक समय था जब यह पुल शहर की आवाजाही का मुख्य केंद्र था. लेकिन अब इस जगह पर और भी अधिक चौड़ी सड़क व पल का निर्माण करने की योजना बनाई जा रही है.

ट्विन टावर वाली कंपनी करेगी ध्वस्त

इस ध्वस्तीकरण की ख़ास बात ये भी है कि इस पुल को भी वही कंपनी ध्वस्त करने जा रही है जिसने नोएडा के ट्वीन टावर को गिराया था. पुणे के जिला कलेक्टर डॉ राजेश देशमुख बताते हैं कि महज कुछ ही सेकंड में पुल जमीन पर आ गिरेगा. जिसके बाद मलबे को हटाने का काम भी किया जाएगा. मालूम हो कि पुणे का चांदनी चौक मुंबई बैंगलोर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक प्रमुख जंक्शन है जिसकी ट्रैफिक जाम के कारण काफी चर्चा होती रहती है. इस पुल को गिराए जाने का मकसद यातायात में सुधार करना है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन