June 25, 2024
  • होम
  • 'नौंवी फेल महाज्ञानी….', तेजस्वी यादव के 'जन विश्वास' यात्रा पर प्रशांत किशोर का तीखा हमला

'नौंवी फेल महाज्ञानी….', तेजस्वी यादव के 'जन विश्वास' यात्रा पर प्रशांत किशोर का तीखा हमला

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 29, 2024, 2:32 pm IST

पटना: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के ‘जन विश्वास’ यात्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार में जो स्कूल नहीं गया, फेल हुआ, पिछली बेंच पर बैठा वही यहां का नेता है। वही बता रहा है कि यहां विकास हो रहा है। उसे विकास लिखने नहीं आता है कि इस शब्द को लिखने में बड़ी ई की मात्रा का प्रयोग होता है या छोटी इ का। प्रशांत ने आगे कहा कि अभी आपने कुछ दिन पहले देखा होगा कि यहां के महाज्ञानी तेजस्वी यादव ने कहा कि GDP तो सबसे ज्यादा बिहार की है, उनको ये समझ ही नहीं है कि GDP है क्या? अगर, बिहार का GDP सबसे ज्यादा है, तो 28वें नंबर पर कौन सा राज्य है।

GDP और GDP में ग्रोथ का अंतर नहीं समझते

उन्होंने कहा कि GDP के मामले में बिहार देश के सबसे पिछले पायदान 28वें नंबर पर है, लेकिन तेजस्वी कैमरे पर कह रहे हैं देश में सबसे ज्यादा GDP तो हम लोगों का है। उन्होंने आगे कहा कि हुआ ये होगा कि किसी अफसर ने बताया होगा कि सर GDP में ग्रोथ हम लोगों का सबसे बेहतर है। तेजस्वी यादव को GDP और GDP में ग्रोथ का अंतर ही समझ में नहीं आया और कह दिया कि देश में हमारा GDP सबसे बेहतर है। पीके ने कहा कि जब आप विद्यालय में नहीं जाते हैं और जीवन में पढ़े ही नहीं तो आपकी यही दशा होगी।

प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर हमला

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जैसे सरकार का एक मेंडेट है कि नेताओं को अपनी संपत्ति का ब्योरा देना होता है, उसी प्रकार यह भी जारी करना चाहिए कि नेताओं ने कौन सी किताब पढ़ी है। अगर मेरा बस चले तो एक नियम यह भी जारी करना चाहिए कि नेताओं ने पिछले एक साल में कौन सी किताब पढ़ी है उसके बारे में बताएं। इन लोगों को क्या मतलब है इससे, उलूल-जलूल बातें की, लोगों को जाति-धर्म में बांटा, पैसा, शराब, बालू का काम किया, पैसा वसूल कर टिकट बांटा, जाति के नाम पर लोग गरीबी-मजबूरी में वोट दे देते हैं उसके बाद नेता बनकर ज्ञान दे रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि अपने सारे सलाहकारों की मदद लेने के बाद भी अगर तेजस्वी यादव बिना कागज देखे हुए जीडीपी को परिभाषित कर दें कि जीडीपी होता क्या है, जीडीपी का कैल्कूलेशन होता कैसे है, तो हम ये काम छोड़कर तेजस्वी यादव का झंडा ले लेंगे। प्रशांत ने कहा कि खाली वो 4 दिन तैयारी करके कैमरे पर आकर बता दें कि जीडीपी जोड़ा जाता है। तेजस्वी यादव की क्या पहचान है, वो नौंवी फेल आदमी है।

यह भी पढ़ें- Bihar News: रिलायंस ज्वेलर्स में 2 करोड़ के जेवरात की लूट, जानें पूरा मामला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन