May 21, 2024
  • होम
  • रामलला के सूर्य तिलक की तस्वीरें देखकर भाव-विभोर हो उठे पीएम मोदी, देखें तस्वीरें

रामलला के सूर्य तिलक की तस्वीरें देखकर भाव-विभोर हो उठे पीएम मोदी, देखें तस्वीरें

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : April 17, 2024, 2:01 pm IST

Ram Lalla Surya Tilak: इस बार की रामनवमी रामभक्तों के लिए बेहद खास है। दरअसल 500 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि रामलला को सूर्य देवता ने अपने किरणों से अभिषेक किया है। इस अद्भुत पल को देखकर पीएम मोदी भी भाव-विभोर हो उठे। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें शेयर की है।

यह एक अप्रतिम क्षण

पीएम मोदी ने पोस्ट कर कहा है कि नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

पीले-पीतांबर में राम

अपने जन्मदिन पर रामलला ने पीतांबर धारण कर रखा है जो कि खादी और हैंडलूम से तैयार किया गया है। इसे तैयार करने में वैष्णो संप्रदाय के प्रतीकों का प्रयोग हुआ है। परिधान पर गोल्ड और सिल्वर धागों का काम है। रामलला के वस्त्रकार मनीष त्रिपाठी ने बताया कि इस तैयार करने में रामलला के परिधान को तैयार करने में 20 से 22 दिन लग जाते हैं। गर्मी के दिनों में रामलला को कोई परेशानी न हो इसके लिए वस्त्रों में मखमली कॉटन यूज़ किया जाता है।

Ramlala
Ramlala

 

Read Also- Ram Lalla Surya Tilak: रामनवमी पर रामलला का हुआ सूर्यतिलक, अयोध्या में दिखा भव्य नजारा

Ram Navami : अगर अपने जीवन में होना चाहते है सफल तो श्रीराम के इन आदर्शों को अपनाएं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन