June 26, 2024
  • होम
  • MCD सदन हिंसा: CM आवास के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, चलाया गया वाटर कैनन

MCD सदन हिंसा: CM आवास के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, चलाया गया वाटर कैनन

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : January 9, 2023, 3:42 pm IST

नई दिल्ली : 6 जनवरी को दिल्ली एमसीडी सदन में मेयर चुनाव के दौरान हुई भिड़ंत को लेकर आज(9 जनवरी) भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

पार्षदों को निलंबित करने की मांग

जहां भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने मीडिया को बताया कि ये प्रदर्शन आम आदमी पार्टी के पार्षदों को निलंबित करने की मांग को लेकर किया जा रहा है. उन्होंने आम आदमी पार्टी के पार्षदों को गुंडा बताते हुए कहा- ‘हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सीएम केजरीवाल उन गुंडे नगर पार्षदों को निलंबित नहीं करते जिन्होंने सदन में हिंसा की. उन पार्षदों की हमारी महिला नगर पार्षदों के साथ मारपीट करने की हिम्मत कैसे हुई. उनके साथ इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं किया गया है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम गुंडे पार्षदों को निलंबित करने के लिए दिल्ली एलजी से अनुरोध करते हैं.’

हिंसा के बाद क्या बोले केजरीवाल?

इस पूरे हंगामे के बाद, अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मनोनीत पार्षदों को महापौर चुनाव में मतदान करने की अनुमति देना “असंवैधानिक” था। जैसा कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का भाजपा और सिविक सेंटर के साथ एक नया टकराव था, जहाँ बहस छिड़ गई, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हंगामे के बाद कहा, “संविधान का अनुच्छेद 243R साफ़ -साफ़ नामित सदस्यों को सदन में मतदान करने से रोकता है. ऐसे में उन्हें सदन में वोट दिलाने की कोशिश असंवैधानिक है. अब इस खबर में आप 10 अहम बातों के ज़रिए पढ़िए सदन में क्या हुआ और किसने क्या कुछ कहा?

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन