May 20, 2024
  • होम
  • अमोनिया गैस लीक होने की वजह से मोतिहारी में कई लोग बेहोश, मची अफरातफरी

अमोनिया गैस लीक होने की वजह से मोतिहारी में कई लोग बेहोश, मची अफरातफरी

पटना: बिहार के मोतिहारी जिले के छतौनी थाना इलाके के छोटा बरियारपुर स्थित कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस लीक होने की वजह से गुरुवार की रात अफरातफरी मच गई. बता दें कि कोल्ड स्टोर में गैस किट के अचानक फटने की वजह से यह घटना हुई है. गैस किट फटने के बाद इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर सुरक्षित जगहों पर भागने लगे. इस दौरान गैस से बेहोश हुए लोगों को एंबुलेंस द्वारा अस्पताल भेजा गया. इन सबकी हालत ठीक है।

मजदूर ने सुनी गैस किट के फटने की आवाज

स्थानीय लोगों द्वारा गैस किट के फटने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही कोल्ड स्टोर के इंजीनियर को बुलाकर पाइप से हो रहे अमोनिया गैस लीक को बंद कर दिया. इसके बाद धीरे-धीरे सबकुछ नॉर्मल हो गया. एक मजदूर ने बताया कि पाइप फटने की आवाज आने के बाद गैस के रिसाव और दुर्गंध से सभी मजदूर वहां से भाग गए. इसके बाद गैस धीरे-धीरे आसपास के मोहल्ले में फैलने लगा।

लोग जान बचाकर कचहरी की ओर भागने लगा

जब लोगों को गैस रिसाव का अहसास हुआ तो वे घरों से बाहर निकलकर खुले मैदान कचहरी चौक की ओर भागने लगा. इसके बाद मुफस्सिल थाने की पुलिस, छतौनी थाने की पुलिस और मोतिहारी सदर अंचलाधिकारी पिंटू कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस द्वारा सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंची, लेकिन फिर भी सफलता नहीं मिली. इसके बाद कोल्ड स्टोर के मैनेजर मुन्ना आलम के साथ कर्मी विद्या यादव ने हिम्मत दिखाते हुए कोल्ड स्टोर के भीतर घुसकर लीक पाइप को किसी तरह बंद किया. तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन