June 14, 2024
  • होम
  • Madhya Pradesh: 3 साल 7 महीने से सिर्फ नर्मदा जल पर जिंदा हैं संत, अब शुरू हुई रिसर्च

Madhya Pradesh: 3 साल 7 महीने से सिर्फ नर्मदा जल पर जिंदा हैं संत, अब शुरू हुई रिसर्च

भोपाल: मध्य प्रदेश के एक संत दादा गुरु भैया जी सरकार जो इन दिनों सुर्खियों का विषय बन गया है. संत भैया जी सरकार पिछले 3 साल 7 महीने से सिर्फ नर्मदा जल जीवित है. इस निराहारी संत की सेहत पर शोध करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने नजर दी है. संत भैया जी सरकार की सेहत का राज जानने के लिए जबलपुर के नेताजी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की एक टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

सनातन धर्म में व्रत और उपवास तो आम बात है, लेकिन कई सालों से ज्यादा समय तक केवल नर्मदा जल पर जिंदा रहना, ये तो आश्चर्य की बात है. संत भैया जी सरकार का कहना है कि वे 3 साल 7 महीने से सिर्फ नर्मदा जल पर जीवित है. नर्मदा जल के अलावा वे कुछ नहीं खाते हैं. इसके बावजूद वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. भीषण गर्मी में भी भैया जी सरकार पूरी तरह से स्वस्थ हैं और वे प्रतिदिन लगभग 15 किमी की यात्रा करते हैं.

जांच के लिए ब्लड सैंपल

इस बात की खबर जब सरकार तक पहुंची तो वह हरकत में आ गई. अब राज्य सरकार के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग ने इस संत की सेहत पर शोध शुरू कर दिया है. वहीं कलेक्टर दीपक सक्सेना द्वारा गठित जबलपुर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की टीम ने वैज्ञानिक परीक्षण के लिए संत के ब्लड सैंपल लिए हैं. इसके साथ ही शुगर, बीपी समेत कई तरह के टेस्ट किए जा रहे है.

सड़क पर जन्मदिन मनाना पड़ा भारी, पुलिस ने तीन युवकों को किया अरेस्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन