May 30, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला नहीं, चुनाव के लिए मांगी राहत

लोकसभा चुनाव: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला नहीं, चुनाव के लिए मांगी राहत

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट से राहत नहीं मिली. जमानत याचिका पर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट द्वारा अब अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी. आज यानी 15 अप्रैल को सुनवाई पूरी हो गई. इस मामले की सुनवाई स्पेशल जज कावेरी बावेजा कर रही थीं. इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्याययिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी. बता दें कि मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था.

26 फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी

आपको बता दें कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पिछले 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था. इसके बाद औपचारिक तौर पर ईडी ने भी उन्हें गिरफ्तार किया था. पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जमानत के लिए हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का भी रुख कर चुके हैं, लेकिन मनीष सिसोदिया को अभी तक कोई राहत नहीं मिली है.

चुनाव के लिए मांगी जमानत की अपील

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कोर्ट से जमानत की अपील की है. इसको लेकर अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी, जबकि देश में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. वहीं दिल्ली में लोकसभा की सभी 7 सीटों पर 25 मई को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें-

 Israel-Iran Row: इजरायल-ईरान जंग में अमेरिका ने दिया दखल, ईरानी ड्रोन्स को किया नेस्तनाबूद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन