May 21, 2024
  • होम
  • कर्नाटक: भाजपा सांसद कराडी सांगन्ना ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

कर्नाटक: भाजपा सांसद कराडी सांगन्ना ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

बेंगलुरु: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. कारण और कोप्पल से नाराज भाजपा सांसद कराडी संगन्ना अमरप्पा ने सांसदी से इस्तीफा दे दिया है. सांसद कराडी संगन्ना ने लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा पत्र लिखा है. खबर यह है कि जल्द ही वह कांग्रेस में शामिल होंगे. दरअसल कोप्पल से साल 2019 में भाजपा के टिकट पर सांसद बने कराडी संगन्ना अमरप्पा को पार्टी ने इस बार प्रत्याशी नहीं बनाया है. इसी वजह से वह नाराज चल रहे थे. इस बार भाजपा ने बसवाराज क्यावातूर को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने के.राजशेखर बसवराज हितनाल को मैदान में उतारा है.

पिछले हफ्ते ही कराडी संगन्ना अमरप्पा ने घोषणा की थी कि वह पार्टी प्रत्याशी के लिए काम करेंगे और डॉ. क्यावतूर के प्रचार अभियान में भाग लेकर पार्टी आलाकमान के फैसले का सम्मान करेंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और उनकी मुलाकात कांग्रेस के कई बड़े नेताओं से हुई. कराडी संगन्ना ने मंगलवार को ही पत्रकारों से कहा था कि वह राज्य की राजधानी में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस में शामिल होने का फैसला करेंगे.

आपको बता दें कि कर्नाटक की 28 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा, जिसमें दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दक्षिण कन्नड़, हासन, चित्रदुर्ग, उडुपी-चिकमगलूर, बैंगलुरु उत्तर, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, चिकबलपुर, कोलार, बैंगलुरु ग्रामीण, बैंगलुरु सेंट्रल और बैंगलुरु दक्षिण की सीटो पर मतदान होगा. वहीं तीसरे चरण में 7 मई को बीजापुर, गुलबर्गा, कोप्पल, बेल्लारी, रायचूर, बीदर, चिकोडी, बेलगाम, दावनगेर, शिमोगा, बागलकोट, हावेरी, धारवाड़ और उत्तर कन्नड़ की सीटों पर वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें- 

बीच सड़क पर क्यों युवक ने 1 करोड़ की लेम्बोर्गिनी में लगा दी आग, देखें Video

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन