June 25, 2024
  • होम
  • राबड़ी देवी के घर हुई इफ्तार पार्टी, CM नीतीश के साथ तेजस्वी यादव भी हुए शामिल

राबड़ी देवी के घर हुई इफ्तार पार्टी, CM नीतीश के साथ तेजस्वी यादव भी हुए शामिल

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 9, 2023, 9:12 pm IST

पटना: पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर रविवार (9 अप्रैल) को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. इस पार्टी की तैयारी रविवार सुबह से ही जोरों पर थीं जहां पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होने पहुंचे. इस दौरान JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी नज़र आए जिनके साथ महागठबंधन के सभी बड़े नेता इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. राबड़ी देवी के आवास पर हुई इफ्तार पार्टी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी दिखाई दिए. गौरतलब है कि रमजान के महीने में बिहार में इफ्तार पार्टी का दौर जारी है जिसपर सियासत का सिलसिला भी उसी तरह बना हुआ है. इधर बिहार महागठबंधन सरकार की कई पार्टियां इफ्तार पार्टी आयोजित कर रही हैं तो दूसरी ओर भाजपा इफ्तार पार्टी पर निशाना साध रही है.

इफ्तार पार्टी पर रार

पिछले तीन दिनों से राजधानी पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन हो रहा है जिसका भाजपा लगातार विरोध कर रही है. जहां शुक्रवार को बिहार सरकार की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था जिसमें बीजेपी को भी निमंत्रण भेजा गया था. लेकिन भाजपा ने ये कहते हुए इस निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था कि रामनवमी की हिंसा में बिहार जल रहा है और सीएम नीतीश कुमार इफ्तार पार्टी कर रहे हैं. इसके अलावा शनिवार को भी हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ. जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. फिलहाल इफ्तार पार्टी को लेकर बिहार की सियासत में राजनीति तेज है.

क्या है पार्टी के सियासी मायने

बता दें, 2022 के बाद से बिहार में होने वाली इफ्तार पार्टी को लेकर राजनीति बदलाव आया है. इफ्तार पार्टी के बाद ही नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल होने को लेकर चर्चा में आए थे. इस साल भी इफ्तार पार्टी में लालकिले वाले पोस्टर को लेकर भाजपा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. हालांकि इस बार इफ्तार पार्टी में भाजपा का कोई नेता शामिल नहीं हुआ. बता दें, सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष में बैठी भाजपा को भी पार्टी का निमंत्रण भेजा था लेकिन बीजेपी ने निमंत्रण ये कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि इस समय बिहार हिंसा की आग में जल रहा है.

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन