May 21, 2024
  • होम
  • केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं का नाम लिखकर जीत का किया था दावा जानें उनका क्या हुआ

केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं का नाम लिखकर जीत का किया था दावा जानें उनका क्या हुआ

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 8, 2022, 6:24 pm IST

वीरमगाम. गुजरात के नतीजे अब आ चुके हैं. यहाँ भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट कर रह गई है. वहीं, आम आदमी पार्टी के खाते में पांच सीटें आई हैं. अब अगर हम वीरमगाम सीट की बात करें तो इस सीट पर पाटीदार नेता और भाजपा के हार्दिक पटेल ने जीत हासिल की है. वीरमगाम विधानसभा सीट से हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अमरसिंह आनंद सिंह ठाकोर को करीब 51,707 वोटों से मात दी है. ख़ास बात ये है कि इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मदीवार उतारे थे, आप ने लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से पांच सीटों पर उसके प्रत्याशी चुनाव जीते हैं.

लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक कागज की पर्ची पर लिखकर अपने जिन तीन नेताओं की जीत का दावा किया था उसमें से कोई जीता है या नहीं आइए आपको बताते हैं. दरअसल, अरविन्द केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं के नाम लिखे थे उनमें AAP के सीएम पद का चेहरा इसुदान गढ़वी, प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और अल्पेश कथीरिया शामिल थे, ये सभी चुनाव हार गए हैं.

चुनाव के समय आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान इसुदान गढ़वी, प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और अल्पेश कथीरिया की जीत का दावा किया था और न सिर्फ तब उन्होंने इनकी जीत का दावा किया था बल्कि इसके लिए उन्होंने बकायदा एक बार फिर कागज पर तीनों ही नेताओं के नाम और उनकी सीट पर जीत के दावे को लिखकर भी दिया था. बता दें आम आदमी पार्टी के ये तीनों ही नेता चुनाव हार गए हैं.

12 दिसंबर को शपथ लेंगे पटेल

वहीं, भाजपा ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है, शाम सात बजे से संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो जाएगी. इस बैठक में भूपेंद्र पटेल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विधायक दल का नेता चुना जाएगा. बता दें, पर्यवेक्षकों को गांधीनगर भेज कर भाजपा विधायक दल की बैठक 10 या 11 दिसंबर को बुला सकती है. भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होने वाले हैं.

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन