Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

सरदारशहर : आज देश में कुल 7 सीटों पर उपचुनाव करवाया जा रहा है. इन सात सीटों में मैनपुरी की लोकसभा सीट भी शामिल हैं. वहीं राजस्थान से सरदारशहर विधानसभा सीट पर भी गरमा गर्मी बनी हुई है. जहां आज सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना होनी है. बीते सोमवार इस सीट पर मतदान करवाए गए थे. जहां आज मतगणना होनी है जो कि 15 राउंड में पूरी होगी। आइए जानते हैं क्या है सरदारशहर विधानसभा सीट के मुख्य दावेदार.

10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

आज सरदारशहर विधानसभा सीट पर कुल 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार और इंडियन नेशनल कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा के मध्य मुख्य मुकाबला देखने को मिलेगा. इस सीट से बाकी के उम्मीदवारों की बात करें तो निर्दलीय उम्मीदवार विजय पाल सिंह श्योराण, , कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (मार्क्ससिस्ट) के सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी के परमाना राम, इंडियन नेशनल कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लालचंद मूंड, निर्दलीय सुभाष चंद्र, निर्दलीय उमेश सहू, निर्दलीय प्रेमसिंह और निर्दलीय सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित का नाम शामिल है.

इसलिए करवाया जा रहा उपचुनाव

कुल 10 उम्मीदवार सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के मैदान में हैं. इस सीट पर कांग्रेस का लंबे समय तक कब्जा रहा है. बता दें, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के निधन से रिक्त हुई है. लंबी बीमारी के बाद नौ अक्टूबर को निधन हो गया था. वह लगातार साथ बार इस सीट से विधायक रहे थे. आज इस सीट पर कांग्रेस ने अनिल कुमार शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है.

7 सीटों पर नतीजे आज

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, खतौली और रामपुर सीट शामिल है. ओडिशा की पदमपुर सीट पर भी उपचुनाव करवाए गए हैं. राजस्थान की सरदारशहर सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज आएंगे. बिहार की कुढ़नी सीट और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर भी आज नतीजे देखने को मिलेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी ने छत पर खड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी फ्लाइंग किस

जानिए बाबरी के अलावा दुनिया के 5 मस्जिदों के संदर्भ में, जो दूसरे धर्मों के ‘मंदिरों – पूजा स्थलों’ को ध्वस्त कर इबादतगाह के लिए खड़े किए गए

Latest news