April 13, 2024
  • होम
  • विरोधी दलों को एक करने की कवायद तेज, सीएम ममता से मिलेंगे नीतीश कुमार

विरोधी दलों को एक करने की कवायद तेज, सीएम ममता से मिलेंगे नीतीश कुमार

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 23, 2023, 8:28 pm IST

कोलकाता: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद अब तेज होती नज़र आ रही है जहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और JD (एस) नेता कुमारस्वामी के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सीएम ममता बनर्जी से मिलने के लिए कोलकाता आ रहे हैं. 25 अप्रैल को बिहार मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात कालीघाट में मुख्यमंत्री आवास पर हो सकती है. इस दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी विरोधी दलों को एकजुट करने के मुद्दे पर चर्चा होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

कांग्रेस और आप से भी मिले

गौरतलब है कि महज कुछ हफ़्तों पहले ही नीतीश कुमार दिल्ली गए थे जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी अलग से मुलाकात की थी.

महत्वपूर्ण है बंगाल

इतना ही नहीं बिहार के मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, सीपीएम और सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी और डी राजा से भी मुलाकात कर चुके हैं और सभी के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं. उन्होंने फ़ोन के जरिए NCP प्रमुख शरद पवार से भी बातचीत की थी. जानकारी के अनुसार दिल्ली में हुई बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने का फैसला किया है. गौरतलब है कि बंगाल की मुख्यमंत्री की भूमिका को भाजपा के खिलाफ लड़ाई में ध्यान रखते हुए कांग्रेस भी तृणमूल और ममता बनर्जी को अतिरिक्त महत्व दे रही है.

विपक्षी दलों ने जताई इच्छा

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार दिल्ली पर कब्जा करने से रोकने के लिए बंगाल की 42 सीटों का परिणाम अहम है. इसलिए नीतीश कुमार की पार्टी बंगाल में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. बंगाल के बाहर कांग्रेस और अन्य भाजपा विरोधी दलों के बीच भाजपा हटाओ अभियान के लिए ममता बनर्जी को साथ लाने की कवायद तेज है. इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे और नीतीश कुमार की इच्छा है कि ममता बनर्जी कोलकाता या दिल्ली में एक सम्मेलन बुलाएं.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो