March 1, 2024
  • होम
  • मध्य प्रदेश: मोबाइल पर परीक्षा का रिजल्ट देख 15 साल के बच्चे ने उठाया ये दर्दनाक कदम

मध्य प्रदेश: मोबाइल पर परीक्षा का रिजल्ट देख 15 साल के बच्चे ने उठाया ये दर्दनाक कदम

भोपाल: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के उज्जैननिया गांव में हाई स्कूल के एक छात्र ने मोबाइल पर रिजल्ट देखने के बाद उसने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि वह एक विषय में फेल हो गया था. इस संबंध में घटिया थाना पुलिस ने कहा कि उन्हें उज्जैननिया गांव में एक छात्र की आत्महत्या करने का सूचना मिली थी. जब उन्होंने खुदकुशी करने वाले केस की जांच की तो हैरान कर देने वाली बात पता चला.

पुलिस ने बताया कि बीते बृहस्पतिवार के दिन हाई स्कूल परीक्षा का रिजल्ट आया था और छात्र को विज्ञान विषय में फेल हो गया था. इसके बाद छात्र ने खुद को कमरे बंद करने के बाद फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली. इस बात की जानकारी परिवार वालों को एक घंटे के बाद पता चला. इस संबंध में छात्र के पिता शिवराज के एक रिश्तेदार ने बताया कि घटना के वक्त घर के सभी लोग पास के ही एक मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए थे. जब परिवार के सदस्य पूजा-अर्चना करने के बाद वापस घर पहुंचे तो घर का दरवाजा बंद था. इसके बाद उन्होंने बेटे को फोन किया लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया, जिसके बाद दरवाजा तोड़ा तो बेटे की फंदे से लटका हुआ शव मिला.

जानकारी मिलने पर देखा था रिजल्ट

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि हाई स्कूल के परीक्षा का परिणाम आने के बाद मृतक नाबालिग छात्र ने मोबाइल पर अपना रिजल्ट देख लिया था. बताया जा रहा है कि छात्र के मित्रों ने फोन पर बताया था कि परीक्षा परिणाम आ गया है. उसे परीक्षा परिणाम में ऐसा रिजल्ट आने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी और इसलिए वह काफी उदास हो गया था. इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

ये भी जरूर पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags