April 19, 2024
  • होम
  • Delhi Corona: 24 घंटे में आए कोरोना के 300 नए मामले, दो ने तोड़ा दम

Delhi Corona: 24 घंटे में आए कोरोना के 300 नए मामले, दो ने तोड़ा दम

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 29, 2023, 8:48 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले डराने लगे हैं जहां कई महीनों बाद राजधानी में कोरोना रोगी की मौत दर्ज़ की गई है. बीते 24 घंटों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में 300 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना से पीड़ित दो रोगियों की जान भी चली गई. फिलहाल नए केस आने के बाद दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 13.89% हो गई है. इस बीच ठीक होने वालों की संख्या 163 रही जो संक्रमित होने वालों के लगभग आधी है.

महाराष्ट्र मे दोगुना हुए Corona केस

इसके अलावा महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां corona के 450 नए मामले सामने आए है। हालांकि डराने वाली बात यह है कि यहां पर कोरोना के कारण 3 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 205 ने मामले सामने आए थे। इस हिसाब से मंगलवार को मामले में लगभग दोगुनी बढ़ोतरी देखी गई है।

गुजरात में क्या है Corona का हाल ?

गुजरात में भी corona के नए केसों ने चिंता बढ़ा दी है। राज्य में लगातार तीसरे दिन 300 से अधिक मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। वहीं 28 मार्च को राज्य में 1976 एक्टिव केस पाए गए थे। राज्य में 24 घंटे में 316 नए केस रिपोर्ट किए गए है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में फिलहाल 10 मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है, इसके अलावा पिछले 24 घंटे में किसी मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं जहां मामलों में अचानक बढ़ोतरी के लिए कोरोना के XBB.1.16 वैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है. इसी कड़ी में डरा देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं जिनके अनुसार देश भर में कोविड-19 के XBB.1.16 वैरिएंट के कुल 610 मामले सामने आए हैं. यह सभी सैंपल्स 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाए गए हैं. आइए जानते हैं वो कौन से राज्य हैं जहां पर कोरोना के नए वैरिएंट का कहर सबसे ज़्यादा है.

इन राज्यों में सबसे ज़्यादा कहर

बता दें कोरोना के इस नए वैरिएंट के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और गुजरात में मिले हैं. दोनों ही राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट के 164-164 मामले सामने आए हैं. पहली बार ये वैरिएंट जनवरी में पाया गया था जिसके बाद ये काफी तेजी से बढ़ रहा है. जहां INSACOG के आंकड़ों के अनुसार, इस नए वैरिएंट के तेलंगाना में 93 और कर्नाटक में 86 केस पाए गए हैं. इसी वैरिएंट की वजह से देश भर में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो