June 16, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र में नए सिरे से बनेगी कोरोना टास्क फ़ोर्स, डॉक्टर्स भी होंगे शामिल

महाराष्ट्र में नए सिरे से बनेगी कोरोना टास्क फ़ोर्स, डॉक्टर्स भी होंगे शामिल

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 22, 2022, 7:44 pm IST

मुंबई. चीन में इस समय में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, चीन में कोरोना से मचे हाहाकार के बाद भारत में भी कोरोना को लेकर चिंता जताई जा रही है. चीन में हुए कोरोना विस्फोट के बाद दुनिया कोरोना को लेकर एक्शन मोड में आ गई है. विश्व भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक हाई लेवल बैठक की है. इस बैठक में तय किया गया है कि कोरोना टास्क फ़ोर्स का नए सिरे से गठन किया जाए और राज्य के बड़े डॉक्टर्स को इस टास्क फ़ोर्स में शामिल किया जाए, राज्य सरकार केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेगी और एयरपोर्ट पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी.

कर्नाटक में मास्क अनिवार्य

गुरुवार को कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर एडवाइज़री जारी की है. जिसमें मास्क को राज्य में फिर एक बार अनिवार्य कर दिया गया है. राज्य सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइज़री के मुताबिक, लोगों को कोरोना से बचने के लिए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा.
एडवाइज़री के मुताबिक, मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा, विदेश से आने वाले हर एक यात्री की रैंडम सैम्पलिंग की जाएगी. साथ ही अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर और बेड की भी व्यवस्था कर दी गई है.

यूपी सरकार भी सख्त

ऐसे में, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट हो गई है और इस संबंध में अब ताजमहल देखने आने वाले पर्यटकों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है. वहीं दिन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक की थी, बैठक के बाद उन्होंने भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. इसके अलावा नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग करवाने के भी निर्देश दिए हैं.

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन