April 19, 2024
  • होम
  • आज हिमाचल लौटेंगे सीएम सुक्खू , तय हो सकते है मंत्रियों के विभाग

आज हिमाचल लौटेंगे सीएम सुक्खू , तय हो सकते है मंत्रियों के विभाग

  • WRITTEN BY: Tamanna Sharma
  • LAST UPDATED : January 10, 2023, 2:19 pm IST

शिमला। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू आज दिल्ली से शिमला लौट रहे है । बता दें , उनके साथ दिल्ली से 6 कैबिनेट मंत्री भी आज शिमला जा रहे है। जानकारी के मुताबिक ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज शाम तक मंत्रियों को पोर्टफोलियो तय किए जाएंगे , क्योंकि यहां की जनता ने पहले ही 31 दिन का इंतजार मंत्रियों के लिए किया हुआ है। पोर्टफोलियो तय नहीं होने के कारण मंत्री काम नहीं कर पाएंगे , जिसकी वजह से कई प्रशासनिक गतिविधियां प्रवाभित हो सकती है ।

हिमाचल लौट रहे है CM

बता दें , आज हिमाचल के CM आज दिल्ली से शिमला लौट रहे है। जानकारी के मुताबिक , आज हाईकमान मंत्रियों के पोर्टफोलियो को फाइनल करेगी । सूत्रों के अनुसार , चंद्र कुमार को शिक्षा, शांडिल को सामाजिक न्याय, विक्रमादित्य को स्वास्थ्य व खेल विभाग मिलने का आसार नज़र आ रहे है । रिपोर्ट की माने तो , सुखविंदर सुक्खू ने मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर बीती रात प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला बातचीत भी की थी ।

लेकिन , यह मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है , कि किस मंत्री को कौन-सा विभाग दिया जाना चाहिए। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि CM सुक्खू किसी विवाद में नहीं फंसना चाहते , इसलिए उन्होंने इसकी जिम्मेदारी राजीव शुक्ला को दे रहे है । गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में अब जल्द ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है । अगर सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू पर इस के लिए दवाब बनाया जा रहा है , क्योंकि पहले चरण में कई कैबिनेट मंत्री के लिए कुछ दावेदारों के नाम आखिरी वक्त पर लिस्ट से गायब हो गए थे और इससे पार्टी हाईकमान भी काफी नाराज हुई थी ।

मंत्रियों को मिलेंगे ये विभाग

जानकारी के मुताबिक , वरिष्ठ मंत्री चंद्र कुमार को प्रारंभिक व शिक्षा विभाग और वन विभाग , धनीराम शांडिल को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और सैनिक कल्याण विभाग मिल सकता है। इन सब के अलावा हर्षवर्धन चौहान को उद्योग, आबकारी, रोहित ठाकुर को PWD, पर्यटन, जगत सिंह नेगी को बागवानी, कृषि और जनजातीय विकास विभाग मिलने के आसार नज़र आ रहे है। तो वही दूसरी तरफ , अनिरुद्ध सिंह को पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास विभाग, विक्रमादित्य सिंह को स्वास्थ्य, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग जैसे विभाग आज मिल सकते है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो