May 30, 2024
  • होम
  • शरद पवार की तारीफ में CM शिंदे ने बांधे पुल , बोले- उनके योगदान को नहीं कर सकते नजरअंदाज

शरद पवार की तारीफ में CM शिंदे ने बांधे पुल , बोले- उनके योगदान को नहीं कर सकते नजरअंदाज

  • WRITTEN BY: Tamanna Sharma
  • LAST UPDATED : January 22, 2023, 9:18 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार (21 जनवरी ) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि पवार बड़े नेता हैं और उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। बता दें , सीएम शिंदे ने पुणे में वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट की 46वीं वार्षिक आम बैठक में यह बात कही थी।इस मौके पर शरद पवार भी उनके साथ मंच पर ही मौजूद थे।जानकारी के लिए बता दें , शरद पवार वीएसआई के अध्यक्ष है। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा था कि, ‘शरद पवार राज्य और राष्ट्रीय स्तर के एक अनुभवी नेता हैं और सहकारी क्षेत्र में उनका योगदान बहुत बड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और लोगों के हित में और राज्य के कल्याण के लिए, जो भी सत्ता में है, पवार मार्गदर्शन और सुझावों को देने के लिए हमेशा उपलब्ध रहते है।

पवार अक्सर करते हैं टेलीफोन

शिंदे ने बताया कि ‘सुझाव और सलाह देने के लिए वह अक्सर मुझे टेलीफोन करते रहते है। उन्होंने आगे कहा कि सहकारिता क्षेत्र ने देश के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इसके महत्व को समझते हुए केंद्र ने इस क्षेत्र के लिए एक अलग मंत्रालय का गठन भी किया है। शिंदे ने बताया कि ‘केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र में सहकारी क्षेत्र को पूर्ण समर्थन देने को कहा है।’

इन सब के अलावा शिंदे ने लाभ अथवा हानि की परवाह किए बिना संकट के समय भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का पालन करने के लिए सहकारी क्षेत्र की सराहना भी की थी।मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार सहकारिता क्षेत्र के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि अगले कुछ वर्षों में कुल 2.5 लाख हेक्टेयर कृषि योग्य भूमि को सिंचित भूमि में बदल दिया जाएगा।

शरद पवार ने कही ये बात

बता दें , इस अवसर पर शरद पवार ने कहा कि चीनी के कारखानों को मजबूत करने और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए चीनी के अलावा अन्य उत्पादों के उत्पादन पर ध्यान देना इस समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि ‘अतिरिक्त चीनी का उपयोग इथेनॉल उत्पादन के लिए किया जाए , तो ज़्यादा बेहतर होगा। ’

काम से मिलेगा आलोचकों को जवाब

जानकारी के मुताबिक , एकनाथ शिंदे ने इस कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं को बताया कि महाराष्ट्र सरकार राज्य में उद्योग स्थापित करने के इच्छुक निवेशकों को बेहतर बुनियादी ढांचा और सब्सिडी मुहैया करवाएगी । उन्होंने आगे कहा, ‘दावोस में निवेशकों ने भारत और महाराष्ट्र में रुचि दिखाई है और उन्हें विश्वास है कि हमारे यहां परिस्थितियां निवेशकों के बिलकुल अनुकूल हैं, क्योंकि निवेश की बहुत ज़्यादा गुंजाइश है.’ शिंदे ने अंत में कहा कि वह आलोचकों को अपने काम से ही जवाब देंगे।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन