May 19, 2024
  • होम
  • भारत में BF-7 वैरिएंट के 4 केस आए सामने, इसी ने चीन में किया था कोरोना विस्फोट

भारत में BF-7 वैरिएंट के 4 केस आए सामने, इसी ने चीन में किया था कोरोना विस्फोट

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 21, 2022, 6:42 pm IST

नई दिल्ली. भारत में कोरोना BF-7 वैरिएंट के चार मामले अब तक सामने आ चुके हैं, BF-7 वैरिएंट का चौथा केस गुजरात के वडोदरा में पाया गया है. यहां एक NRI महिला में कोरोना के BF-7 वैरिएंट की पुष्टि हुई है, दरअसल, वडोदरा के सुभानपुरा में एक 61 वर्षीय महिला में बीएफ.7 वैरिएंट की पुष्टि की गई है. इसके बाद महिला के संपर्क में आए तीन अन्य लोगों की भी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की गई. वडोदरा में बीएफ.7 वैरिएंट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है. बता दें, इसी BF-7 वैरिएंट ने चीन में हाहाकार मचाया है.

राज्य सरकार अलर्ट

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत ने भी सख्त रुख अपना लिया है. केंद्र सरकार ने कोरोना के मामलों पर नजर रखी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी आज शीर्ष अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ कोरोना महामारी की स्थिति पर समीक्षा बैठक की. कोरोना को लेकर राज्य सरकारें भी सख्ती अपना रही हैं, ऐसे में, पूरे हालात पर नजर रखने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने एक टास्क फोर्स का गठन करने का ऐलान किया है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा है कि पॉजिटिव सैंपल के जीनोम सिक्वेंसिंग किए जाएं और कोरोना से जुड़े देश दुनिया की हलचल पर निगाह बनाए रखें.

वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने भी कहा है कि राज्य में कोरोना की बारीकी से समीक्षा की जाएगी और राज्य सरकार किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना के प्रसार पर पैनी नज़र बनाए रखने के लिए कहा है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा है कि पॉजिटिव केसेज़ की जीनोम सीक्वेंसिंग की जाए और किसी भी आपात स्थिति के लिए पहले से ही योजना बना ली जाए.

 

Wasim Akram: पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम का बड़ा खुलासा-‘ इस क्रिकेटर ने मुझसे मालिश करवाई

Coronavirus: चीन में बढ़ते कोरोना के बीच भारत सरकार सतर्क, आज स्वास्थ्य मंत्री की हाई लेवल मीटिंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन