June 17, 2024
  • होम
  • हिंसा में जल रहा बिहार और CM इफ्तार पार्टी दे रहे हैं… नीतीश कुमार के न्योते को ठुकराते हुए बोली BJP

हिंसा में जल रहा बिहार और CM इफ्तार पार्टी दे रहे हैं… नीतीश कुमार के न्योते को ठुकराते हुए बोली BJP

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 7, 2023, 3:59 pm IST

पटना: रामनवमी (30 मार्च) को बिहार में हुई हिंसा की आग के बीच सीएम नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी इस समय राज्य में सियासी पारा चढ़ाए हुए है. बता दें, शुक्रवार यानी आज (7 अप्रैल) को मुख्यमंत्री नीतीश ने अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने इस इफ्तार पार्टी में राज्यपाल समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को भी निमंत्रित किया. इस दौरान नीतीश कुमार की ओर से भाजपा को भी बुलाया गया था लेकिन भाजपा ने सीएम की इस इफ्तार पार्टी का न्योता ठुकरा दिया है.

इफ्तार पार्टी पर रार

रमजान के मौके पर नीतीश कुमार ने आने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. राज्यपाल और महागठबंधन के नेताओं के अलावा इस पार्टी का न्योता भाजपा को भी दिया गया. लेकिन बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार की इस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया. बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार के इस निमंत्रण पर कहा है कि बिहार हिंसा में जल रहा है और कानून व्यवस्था ख़त्म हो चुकी है लेकिन सीएम इफ्तार पार्टी दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमें ऐसी इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होना है. नीतीश कुमार ने चोर दरवाज़े से RJD को शासन में ला दिया है.

पहले भी की पार्टी

गौरतलब है कि रामनवमी पर बिहार और बंगाल समेत देश के कई राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा हुई. इस हिंसा में नालंदा का बिहार शरीफ और सासाराम में भी पत्थरबाजी और आगजनी देखी गई. इसी बीच सीएम नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. इससे पहले भी नीतीश कुमार फुलवारीशरीफ में इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे जिसमें लाल किले का पोस्टर लगा था. इस पोस्टर को लेकर भी नीतीश कुमार पर भाजपा हमलावर हुई थी. जहां बीजेपी बिहार के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा था कि जहां रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था।

भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

दूसरी ओर जब सीएम नीतीश कुमार से इस हिंसा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने भाजपा को इसका जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को सासाराम जाना था इसलिए ये घटना करवाई गई.

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन