बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर क्या बोले रामदेव बाबा, जानिए

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में चल रहे हैं। उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा है। नागपुर की अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति नाम की एक संस्था ने धीरेंद्र शास्त्री खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। इस कड़ी में अब उन्हें रामदेव बाबा का समर्थन मिल चुका है। उनका सपोर्ट करते हुए रामदेव ने कहा- कुछ पाखंडी धीरेंद्र शास्त्री पर टूट पड़े हैं। साथ ही उनसे पूछ रहे हैं कि बालाजी और हनुमान जी की कृपा क्या है।

रामदेव बाबा का मिला साथ

इस विवाद को लेकर स्वामी रामदेव ने कहा है, “जो बाहर की आंखों से देखना चाह रहे हो, वो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछें, लेकिन जिन्हें तर्क-वितर्क करना है, वो रामभद्राचार्य जी के पास चले जाइए। अगर चमत्कार देखना हो, तो इनके शिष्य धीरेंद्र शास्त्री के पास जाए। बाबा रामदेव ने कहा, “मैं मीडिया के लोगों से ज्यादा फ़ोन पर बात नहीं करता हूँ। लेकिन कहना चाहता हूं कि हर जगह पाखंड मत ढूंढिए। जो दिख रहा है, ये सच है और जो आंखों से दिख रहा है, वो एक प्रतिशत है। बस आप लोग सनातन को आगे बढ़ाने के लिए काम करिए।”

मुझे अपने भगवान पर पूरा भरोसा है

रायपुर में मीडिया से बात करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ऐसे लोग आते रहेंगे। हमारे पास कोई बंद कमरा नहीं है। जिन लोगों ने चुनौती दी है, उन्हें खुद आकर देखना चाहिए। कोई भी इंसान मेरे शब्दों और कार्यों को कैमरे के सामने चुनौती दे सकता है। बागेश्वर बालाजी के दरबार में लाखों लोग आकर बैठते हैं। जो भी मुझे प्रेरित करेगा, मैं लिखूंगा और जो भी लिखूंगा, वह सच हो जाएगा। मुझे अपने भगवान पर पूरा भरोसा है।

सवाल उठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि उनकी छवि खराब करने वालों और उनकी शक्तियों पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों का बहिष्कार करना चाहिए। जो भी लोग मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, बागेश्वर धाम के लोग उन्हें उचित जवाब जरूर देंगे।

कहाँ है बाबा का आश्रम

धीरेंद्र शास्त्री का आश्रम मध्य प्रदेश के बागेश्वर में है। वहां बालाजी हनुमान जी का मंदिर हैं जिसके दर्शन के लिये देश भर से भक्तजन आते हैं। बागेश्वर सरकार की कथा का कार्यक्रम देश के अलग अलग कोनों में होता है। फिलहाल शास्त्री छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हैं।

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्त

Latest news

spot_img