June 17, 2024
  • होम
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 9 जून को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, इतने अभ्यर्थी लेंगे भाग

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 9 जून को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, इतने अभ्यर्थी लेंगे भाग

लखनऊ: इस बार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी की तरफ से बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जा रही है. वहीं चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के परिक्षेत्र में आने वाले चार जिलों में बीएड प्रवेश परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है. इसको लेकर गाजियाबाद में सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को होने जा रही है.

आपको बता दें कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने अपने से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से विभिन्न जिलों के करीब 300 कॉलेज संबद्ध है. इसके लिए गाजियाबाद में सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. गाजियाबाद में 18, गौतमबुद्ध नगर में 10, मेरठ 10 और बुलंदशहर में 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

बीएड प्रवेश परीक्षा में हजारों बच्चे होंगे शामिल

9 जून को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा में 20590 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. मेरठ में 5100, गौतमबुद्धनगर में 4790, गाजियाबाद में 8700 और बुलंदशहर में 2000 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. इसके मुताबिक बीएड प्रवेश परीक्षा में 20,590 अभ्यर्थियों के लिए तैयारियां की गई है. वहीं बागपत और हापुड़ जिले में अभ्यर्थियों की संख्या कम थी, जिसके चलते इन दोनों जिलों में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए. बागपत के अभ्यर्थी मेरठ और हापुड़ के अभ्यर्थी गाजियाबाद में परीक्षा देंगे.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन