June 17, 2024
  • होम
  • BIHAR : दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे अमित शाह, नवादा में रैली को करेंगे संबोधित

BIHAR : दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे अमित शाह, नवादा में रैली को करेंगे संबोधित

पटना : बिहार में जब से भाजपा और जदयू का गठबंधन टूटा है तभी से दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ रजनीतिक बयानबाजी करते है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार की राजधानी पटना पहुंचे उसके बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. बीजेपी नेताओं ने पटना एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया. अमित शाह आज पटना में रात्रि विश्राम करेंगे और उसके बाद कल यानी रविवार को नावादा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. अमित शाह का सासाराम में आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है.

पटना में नेताओं से करेंगे मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह आज पटना में रात्रि विश्राम करेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. केंद्रीय मंत्री अमित शाह कल यानी रविवार को नवादा जिले के हसुआ में रैली को संबोधित करेंगे. वहीं अमित शाह मौर्य शासक अशोक की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बिहार में जब से बीजेपी का गठबंधन टूटा है उसके बाद से अमित शाह बिहार में सक्रिय हो गए है. पिछले 7 महीनों में अमित शाह का यह बिहार में चौथा दौरा है. भारतीय जनता पार्टी कुशवाहा समुदाय को साधने की कोशिश कर रही है क्योंकि ये बिहार की राजनीति में कुशवाहा समाज की पकड़ मजबूत है.

बिहार में लोकसभा की है 40 सीट

लोकसभा चुनाव के मध्यनजर देखते हुए बीजेपी काफी सक्रिय हो गई है. पिछली बार बीजेपी ने जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और दोनों पार्टियों नें मिलकर 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी . 2019 को लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जदयू के साथ गठबंधन था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी किसी के साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रही है लेकिन अभी किसी भी पार्टी के साथ बात नहीं बन पाई है.

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

 

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन