June 26, 2024
  • होम
  • 24 घंटे में BJP और RLD के बीच होगा गठबंधन का ऐलान, एनडीए में होगी ऑफिसियल एंट्री

24 घंटे में BJP और RLD के बीच होगा गठबंधन का ऐलान, एनडीए में होगी ऑफिसियल एंट्री

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 1, 2024, 5:07 pm IST

लखनऊ/नई दिल्ली: एनडीए में जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल के शामिल होने का औपचारिक ऐलान जल्द किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक अगले 24 घंटो के अंदर बीजेपी और रालोद के बीच समझौते का ऐलान हो सकता है। किसान आंदोलन के बीच दोनों पार्टियों द्वारा गठबंधन का फैसला विपक्षी दलों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

भाजपा को इंकार करने की वजह नहीं

 

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर जयंत चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अब मैं बीजेपी को किस मुंह से इंकार करूं। अब कोई कसर बाकी है क्या? मोदी जी ने तो मेरा दिल जीत लिया। यह मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है। बेहद भावुक और यादगार पल है। मैं राष्ट्रपति और खासकर पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। जो काम इससे पहले की सरकार नहीं कर पाई वो मोदी ने कर दिखाया। इस घोषणा से पूरे विश्व में बड़ा संदेश गया है।

पश्चिमी यूपी में जयंत के सहारे भाजपा

मालूम हो कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं में जयंत चौधरी शामिल हैं। 1970 के दशक से ही जयंत चौधरी की रालोद को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाटों का समर्थन मिल रहा है। यूपी में रहने वाले 99 फीसदी जाट पश्चिमी यूपी से आते हैं। इसके अंतर्गत लोकसभा की 27 सीटें आती है। जयंत चौधरी के दादा और पूर्व सीएम चौधरी चरण सिंह अपने समय के सबसे बड़े जाट नेता माने जाते थे।

 

ये भी पढ़े:-Loksabha Election: जयंत चौधरी भी होंगे एनडीए का हिस्सा, बोले- सभी के सहमति से लिया फैसला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन