April 23, 2024
  • होम
  • DELHI : आम आदमी पार्टी देगी दिल्लीवासियों को सौगात, ये स्कीम करेगी लॉन्च

DELHI : आम आदमी पार्टी देगी दिल्लीवासियों को सौगात, ये स्कीम करेगी लॉन्च

नई दिल्ली : दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. इस बार दिल्ली सरकार का बजट इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलपमेंट पर केंद्रीत रहने वाला है. इस बजट में दिल्ली की सड़कों की हालत सुधारने के साथ ही साथ परिवहन सुविधा को भी बढ़ाने की कोशिश है. दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि 2023-24 के बजट में लास्ट माइल कनेक्टविटी योजना के तहत बस सेवा शुरू किया जाएगा. ये बसे संकरी गलियों में भी चल सकेगी. जिससे आम जनता को सार्वजनिक परिवहन उनके घर के पास मिल सके. ये जितने भी बसे चलेगी ई बसें होंगी जिससे प्रदूषण की समस्या से भी बचा जा सकेगा.

मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर चलेगी मोहल्ला बस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोहल्ला क्लीनिक की तरह मोहल्ला बस स्कीम लाने जा रही है. मोहल्ला क्लीनिक हर मोहल्ले में है वहां पर जाकर मोहल्ले के लोग अपना इलाज करता है. उसी की तर्ज पर सरकार ने फैसला लिया है कि मोहल्ला बस स्कीम भी चलेगी. सरकार उनके मोहल्ले में बस उपलब्ध कराएगी ताकि लोग आसानी से दफ्तर जा सके. बजट में इसकी घोषणा की जा सकती है.

1000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेगी

दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों के लिए विश्वस्तरीय सुविधा देने की कोशिश कर रही है ताकि लोगों को सहूलियत मिल सके. दिल्ली सरकार इस साल दिल्ली की सड़कों पर 1500 इलेक्ट्रिक बसे उतारने की कोशिश में है. 1500 बसें आ जाने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी और प्रदूषण भी नहीं होगा. दिल्ली सरकार बस अड्डों पर एयरपोर्ट की तरह सुविधा देने की बात कह रही है. बस अड्डों पर बसें चार्ज करने की तैयारी जोर पर चल रही है ताकि कोई दिक्कत न हो. 56 बस डिपो पर बस जार्ज करने की सुविधा होगी. इस बस डिपो का इलेक्ट्रिफिकेशन किया जा रहा है. इस साल के अंत ये बस डिपो बनकर तैयार हो जाएगें.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो