April 24, 2024
  • होम
  • Virat vs Babar: विराट कोहली बनाम बाबर आजम, कौन है सबसे बड़ा खिलाड़ी, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Virat vs Babar: विराट कोहली बनाम बाबर आजम, कौन है सबसे बड़ा खिलाड़ी, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के शुरू होने में मात्र कुछ ही दिन बाकी है और इसके स्टार्ट होने का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार। भारत को इस महत्वपू्र्ण टूर्नामेंट में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच में क्रिकेट के दो दिग्गजों कोहली और बाबर के बीच जंग देखने को मिलने वाली है।

साल 2022 में दोनो का प्रदर्शन

अगर इन दो स्टार बल्लेबाजों का 2022 में टी-20 का प्रदर्शन देखा जाए तो विराट और बाबर दोनों ही खिलाड़ियों के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहा। जहां किंग कोहली ने 4 मैचों को खेलकर सिर्फ 21 रन बना सके वहीं बाबर ने इस दौरान सिर्फ एक मैच खेला जिसमें उन्होंने 66 रन बनाए। कोहली इस समय खराब फार्म में चल रहे हैं, ऐसे में उनसे एशिया कप में वापसी की उम्मीद होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से ही खूब बोला है। बीते साल हुई टी-20 विश्व कप में कोहली ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। कोहली ने इस टीम के खिलाफ 7 टी-20 मैचो में 77 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 311 रन कूटे हैं, वहीं उन्होंने इस दौरान 3 अर्धशतक भी जमाया है।

इंडिया के खिलाफ बाबर का रिकॉर्ड

बात अगर पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की जाए तो इन्होंने भारत के खिलाफ सिर्फ एक ही टी20 मुकाबला खेला है। ये मैच पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप का ही था। इस मैच में बाबर ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली थी। इस साल एशिया कप में बाबर को रोकना भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी।

टी-20 में अबतक दोनो का प्रदर्शन

अगर टी-20 क्रिकेट में दोनो खिलाड़ियों के ओवरऑल प्रदर्शन की बात की जाए तो विराट बाबर आजम से आगे नजर आते हैं। विराट ने अबतक 99 कुल टी-20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 3,308 रन बनाए हैं। टी-20 मैचों में उनका औसत 50 से ऊपर का है। वहीं कोहली 137 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हैं। वहीं दूसरी ओर बाबर आजम की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक कुल 74 टी-20 मैच खेले हैं इस दौरान उनके बल्ले से 2,686 रन निकले हैं। उनका स्ट्राइक रेट 129 का है, जबकि बाबर आजम का बल्लेबाजी औसत 45 का है।

IND vs PAK: 28 अगस्त को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, गेंदबाजों की उड़ाता है धज्जियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन