April 25, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज! खबर ने मचाई सनसनी

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज! खबर ने मचाई सनसनी

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड से दोनो देशों के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के मेजबानी करने की औपचारिक पेशकश की है। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने इस पर निकट भविष्य में ऐसी संभावना नहीं होने की बात कही है।

ईसीबी ने की सीरीज कराने की पेशकश

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार इंग्लैंड और वेस्स क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष मार्टिन डार्लो ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के भारत और पाकिस्तान के बीच निकट भविष्य में टेस्ट मैच कराने की पेशकश की। मिली जानकारी के मुताबिक ये टेस्ट सीरीज तीन मैचों की होगी जिसका की इंग्लैंड में आयोजित होने का प्लान है। बता दें कि ईसीबी ने इस सीरीज की पेशकश अपने फायदे के लिए की है। दोनो देशो के बीच टेस्ट सीरीज कराने की पेशकश पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने निकट भविष्य में ऐसी संभावना नहीं होने की बात कही है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बात

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि, ‘ सबसे पहली बात यह है कि इंग्लैंड कंट्रोल बोर्ड ने इस विषय पर पीसीबी से बात की है, जो काफी अजीब है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने का फैसला बीसीसीआई नहीं बल्कि सरकार करेगी। फिलहाल अभी पुरानी स्थिति बरकरार है और हम पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ बहुराष्ट्रीय प्रतियोगिता में ही खेलेंगे।’

आखिरी बार 2012 में हुई थी द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012 में आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी, जो की सीमीत ओवरों की थी। जबकि इन दोनों देशों के क्रिकेट टीमों के बीच आखिरी टेस्ट श्रृंखला साल 2007 में खेली गई थी। फिलहाल बीसीसीआई ने दोनों देशो के तनावपूर्ण राजनितिक संबधों के चलते किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज कराने से मना कर दिया है। फिर चाहे ये भारत में हो या फिर विदेशी सरजमीं पर हो।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला आज, रोहित प्लेइंग-11 में करेंगे बड़ा बदलाव

IND vs SA: इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका को भारत में पहली बार मिलेगी शिकस्त

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन