Sunday, December 4, 2022

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला आज, रोहित प्लेइंग-11 में करेंगे बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला की शुरूआत हो रही है। इसके बाद टीम इंडिया को तीन वनडे मुकाबले भी खेलने हैं। टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस महत्वपूर्ण सीरीज के प्लेइंग-11 में कई बड़े बदलाव कर सकते हैं।

तिरूवनंतपुरम में खेला जाएगा मैच

हाल ही में भारत और कंगारूओं के बीच तीन मुकाबलो की टी-20 श्रृंखला खत्म हुई है। जिसको भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी, क्योंकि इस बार क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन कंगारूओं के घर में ही हो रहा है। ऐसे में वर्ल्ड चैंपियन को मात देकर टीम के प्लेयर्स का मनोबल काफी मजबूत हुआ है। अब कप्तान रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप के पहले तीन मैचों की एक और सीरीज खेलनी है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। जिसका पहला मुकाबला 28 सितंबर यानि आज तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

प्लेइंग-11 में होगा ये बड़ा बदलाव

भारतीय टीम के स्टार जादुई गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बीते कुछ समय से बिल्कुल फ्लॉप नजर आ रहे हैं। कंगारूओं के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वो कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में उनको प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और उनकी जगह स्टार अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीनों मैचों में बाहर बैठे थे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और रविचंद्रन अश्विन।

Latest news