April 24, 2024
  • होम
  • IPL 2023 : आईपीएल का तीसरा मैच लखनऊ में होगा,दिल्ली और लखनऊ के बीच भिड़ंत

IPL 2023 : आईपीएल का तीसरा मैच लखनऊ में होगा,दिल्ली और लखनऊ के बीच भिड़ंत

लखनऊ : आईपीएल का तीसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर करेंगे. ऋषभ पंत चोट के कारण आईपीएल का पूरा सीजन नहीं खेल पाएगा उनकी जगह बंगाल के विकेटकीपर अभिषेक को टीम में शामिल किया गया है.

लखनऊ के कप्तान हैं राहुल

केएल राहुल लखनऊ जायंट्स के कप्तान हैं. केएल राहुल मौजूता समय फॉर्म में नहीं चल रहे हैं जिसके चलते लखनऊ टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लखनऊ की टीम का आईपीएल में दूसरा सीजन है और पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबला खेला गया है और दोनों मैच लखनऊ ने जीता है.

इन चीजों पर लगा है प्रतिबंध

बता दें कि आज शाम 7 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आइपीएल का उद्घाटन करेंगे. लखनऊ में पहली बार आईपीएल खेला जाएगा, जिसे लेकर प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मेजबान टीम पहली बार अपने घरेलू मैदाना में खेलने के लिए उतरेगी. वहीं दर्शकों को स्टेडियम के अंदर ही खाने-पीने का सामान मिलेगा. बाहर से खाने-पीने का सामान लेकर जाना मना है. इसके अलावा पानी की बोतल, पावर बैंक, लाइटर, माचिस, टैबलेट, छतरी, सेल्फी स्टिक, हेलमेट, कैन, कैमरा आदि लेकर जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि दर्शक अपना मोबाइल फ़ोन लेकर अंदर जा सकेंगे.

31 मार्च को खेला गया पहला मैच

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आगाज हो गया. एक लाख से ज्यादा दर्शकों से खचाखच भरे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह के गानों और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंधाना के डांस से इंडियन प्रीमियर लीग-2023 की शुरूआत हुई. सीजन के पहले ही मुकाबले में भरपूर रोमांच देखने को मिला. डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) ने चार बार IPL की ट्रॉफी अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुंह से विजय का निवाला को छीनते हुए रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में हर वह चीज देखने को मिली, जिससे दर्शक अपने सीट पर खड़े होकर तालियां और सीटिंया बजाने को मजबूर हो गए.

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

 

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन