May 26, 2024
  • होम
  • T-20 WC: 16 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए टीम इंडिया की सभी मैचों के शेड्यूल

T-20 WC: 16 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप, जानिए टीम इंडिया की सभी मैचों के शेड्यूल

नई दिल्ली। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाले भारतीय दल का ऐलान किया जा चुका है। टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। भारत को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से होने वाली है। वहीं भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। बता दें कि पिछलें टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिस कारण रोहित की कप्तानी वाली टीम इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। बीसीसीआई द्वारा इस बड़े इंवेट के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया हैं, वहीं 4 प्लेयर्स को स्टैंडबाय में रखा गया है।

पाकिस्तान के साथ होगी शुरूआत

बता दें कि क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट का अपना पहला मैच चिर प्रतिद्ंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस महामुकाबले का आयोजन 23 अक्टूबर को होगा। टीम इंडिया का दूसरा मैच ग्रुप ए रनर अप टीम के साथ 27 अक्टूबर को है। तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के साथ 30 अक्टूबर को होगा वहीं पाचंवा मुकाबला ग्रुप बी के विनर के साथ 6 नवंबर को होगा। गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल मेलबर्न के मैदान पर 13 नवंबर को होगा। जबकि सेमीफाइनल का मैच 9 और 10 नवंबर को क्रमशः सिडनी और एडिलेड में खेल जाना है।

भारतीय टीम का मैच शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान (मेलबर्न) – पहला मैच – 23 अक्टूबर
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप (सिडनी) – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर
भारत बनाम साउथ अफ्रीका (पर्थ) – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर
भारत बनाम बांग्लादेश (एडिलेड) – चौथा मैच – 2 नवंबर
भारत बनाम ग्रुप बी विनर (मेलबर्न) – पांचवां मैच – 6 नवंबर

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

IND vs AUS: टी-20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन