Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। ये श्रृंखला तीन मैचों की होनी वाली है, साथ ही इसको भारतीय सजरजंमी पर खेलना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही भारत आ चुकी है और अब टीम इंडिया के खिलाड़ी भी मोहाली पहुंच चुके हैं।

एयरपोर्ट पहुंचे टीम के सदस्य

टीम इंडिया के खिलाड़ी कंगारूओं के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरूआत मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम से शनिवार को करने वाले हैं। भारतीय दल के कुछ सदस्य इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए मोहाली पहुंच चुके हैं। इसी बीच टीम के कुछ स्टार खिलाड़ी देर रात शनिवार को मोहाली एयरपोर्ट पर नजर आए। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप 2022 के बाद पहली बार श्रृंखला में खेलने उतरेगी।

वर्ल्ड कप के दृष्टि से महत्वपूर्ण

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में मात्र कुछ हफ्ते ही बचे हैं। जिसके पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलकर इसकी तैयारीयों को और पुख्ता करने का मौका होगा। दरअसल आगामी टी-20 वर्ल्ड कप अगले महीने 16 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। इस वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड कर रहा है। भारत ने अपना पिछला टी-20 वर्ल्ड कप स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के कप्तानी में खेला था लेकिन अब भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा पर इसकी जिम्मेदारी होगी।

टीम इंडिया का पलड़ा है भारी

बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 23 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 13 मैचों में भारत को तो 9 मुकाबलों में ऑस्टेलियाई टीम को जीत हासिल हुई है। वहीं भारतीय सरजमीं पर खेले गए कुल 7 मैचों में 4 भारत तो 3 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की झोली में गया है। इस हिसाब से भारतीय टीम का पलड़ा कंगारुओं के मुकाबले भारी नजर आता है।

Latest news