June 17, 2024
  • होम
  • T20 World Cup 2024: अमेरिका में कहां रुकी है टीम इंडिया, अब तक कौन-कौन पहुंचा?

T20 World Cup 2024: अमेरिका में कहां रुकी है टीम इंडिया, अब तक कौन-कौन पहुंचा?

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 29, 2024, 1:11 pm IST

नई दिल्ली। T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून से होने जा रहा है। हालांकि टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को होना है। टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। टीम इंडिया अमेरिका पहुंच चुकी है। विश्व कप के लिए BCCI ने 30 अप्रैल को 15 सदस्यों की भारतीय टीम की घोषणा की थी। तो आएए बताते हैं कि टीम इंडिया इस समय कहां रुकी हुई है।

कहां रुकी है टीम इंडिया?

टी20 विश्व कप के लिए न्यूयॉर्क में होने वाले सभी मैच शहर के नासो काउंटी में तैयार किए गए स्टेडियम में खेले जाएंगे। टीम इंडिया को ग्रुप स्टेज के अपने 4 में से 3 मैच यहीं पर खेलने हैं। ऐसे में टीम इंडिया शुरू से ही वेन्यू के पास अपना ठिकाना बनाया हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम नासो काउंटी के एक बड़े गांव, गार्डन सिटी, में रुकी हुई है। वैसे तो यह गांव किसी छोटे कस्बे से कम नहीं है। बता दें कि इसकी जनसंख्या 23 हजार से अधिक है।

कौन से खिलाड़ी पहुंचे?

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 2 अलग-अलग बैच में न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है, जिसमें मेन स्कॉड के अलावा रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। अब तक केवल स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। उप-कप्तान हार्दिक पंड्या भी न्यूयॉर्क में टीम इंडिया के साथ शामिल हो चुके हैं तथा तैयारियां शुरू कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं जगह मिलने पर तोड़ी रिंकू सिंह ने अपनी खामोशी, कहा – अच्छे प्रदर्शन के बाद भी…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन