April 22, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वनडे सीरीज की कप्तानी करते नजर आऐंगे शिखर धवन, क्या होगी प्लेइंग-11, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

IND vs WI: वनडे सीरीज की कप्तानी करते नजर आऐंगे शिखर धवन, क्या होगी प्लेइंग-11, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

नई दिल्ली। अंग्रेजों के खिलाफ शानदार दौरा खत्म करके लौटी भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए बिल्कुल तैयार है। हालिया इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। हालांकि वो इसके बाद 5 मैचों की टी-20 सीरीज में कप्तानी करते नजर आएंगे। वनडे सीरीज की कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी शिखर धवन के हाथों में दिया गया है। सीरीज के पहले मुकाबलें में शिखर एक घातक गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकते हैं। ये खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में चल रहा है।

भारतीय टीम की कमान धवन के हाथों में

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज (22 जुलाई को) खेलना है। भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है। वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सौंपी गई है। भारतीय टीम पिछले 16 सालों में कैरिबियाई टीम के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है। इस बार भी सीरीज जीतने के लिए कप्तान शिखर धवन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। ऐसे में सीरीज के पहले वनडे मुकाबलें में वह कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकते हैं।

इन खिलाड़ियों का फॉर्म है शानदार

कैरिबियाई टीम के खिलाफ सीरीज से रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में कप्तान शिखर धवन के साथ भारतीय पारी की शुरूआत करने के लिए ईशान किशन को मौका मिल सकता है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेट्स के बीच बहुत ही अच्छी दौड़ लगाते हैं। तीसरे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जगह युवा श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खूब रन बनाए। वहीं इसके बाद बैंटिग ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव की जगह पक्की मानी जा रही हैं। उनके द्वारा टी-20 मुकाबले में खेला गया ताबड़तोड़ शतकीय पारी अभी भी लोगों को याद हैं।

ये गेंदबाज कर सकता है डेब्यू

वनडे सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा खेलते नजर आ सकते हैं। तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर कप्तान शिखर धवन आईपीएल के सुपरस्टार अर्शदीप सिंह का डेब्यू करा सकते हैं। पिछले कुछ समय में अर्शदीप ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा नजर आएंगे। इसके अलावा पांचवें गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल में से एक को जगह दी जा सकती है।

संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर) , श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हु्ड्डा, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह।

3 साल बाद टीम इंडिया में हो रही है इस खिलाड़ी की वापसी, बताया ड्रेसिंग रूम का माहौल

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, 16 साल से नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो