April 22, 2024
  • होम
  • आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच, पृथ्वी शाॉ को मिल सकता है मौका

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच, पृथ्वी शाॉ को मिल सकता है मौका

लखनऊ : भारत और न्यजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की शर्मानक हार हुई. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन बनाए. उसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो मात्र 155 रन बना सकी. न्यूजीलैंड ने मुकाबला 21 रन से जीत लिया. सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है. कप्तान हार्दिक पांड्या को सीरीज बराबर करने के लिए कुछ कड़ा फैसला लेना होगा.

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

कप्तान हार्दिक पांड्या ने संकेत दिया है कि ईशान किशन को आज बाहर बैठना बैठ पड़ सकता है. उनकी जगह शानदार प्रदर्शन का इनाम पृथ्वी शॉ को मिल सकता है. ईशान किशन पहले मैच में सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. पृथ्वी शॉ ने रणजी मैच में असम के खिलाफ 379 रन की शानदार पारी खेली थी. जो रणजी के इतिहास में अब तक का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का अनुभव भी है. वह शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते है.

तीनों फॉर्मेट में शॉ को अनुभव

पृथ्वी शॉ को भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने का अनुभव है. पृथ्वी शॉ भारत के लिए पांच टेस्ट मैच में 339 रन बनाए है जिसमें एक शतक भी शामिल है. वहीं 6 एकदिवसीय मैच में 189 रन बनाए है. पृथ्वी भारत के लिए एक टी20 मैच भी खेला है. पृथ्वी शॉ का IPL में शानदार प्रदर्शन किया है, शॉ ने 63 मैच में 1588 रन बनाए है.

कप्तान हार्दिक पांड्या को सीरीज बराबर करने के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है क्योंकि भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है. पांड्या ईशान किशन की जगह पृथ्वी शॉ को मौका दे सकते है. शायद उमरान मलिक को भी बाहर बैठना पड़े. भारत के लिए अर्शदीप सिंह चिंता का विषय बने हुए क्योंकि पिछले मैच में अर्शदीप सिंह ने अंतिम ओवर में 27 रन दिए थे जिसकी वजह से न्यूजीलैंड ने 170 रन से अधिक का स्कोर बनाया था और भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो