May 22, 2024
  • होम
  • RR vs KKR: ट्रेंट बोल्ट की 'स्टंप तोड़ यॉर्कर' ने किया 10 लाख का नुकसान! बीच में रोकना पड़ा खेल

RR vs KKR: ट्रेंट बोल्ट की 'स्टंप तोड़ यॉर्कर' ने किया 10 लाख का नुकसान! बीच में रोकना पड़ा खेल

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 17, 2024, 8:51 am IST

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने अपनी तेज गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनसनी मचा दी। 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ट ने सुनील नरेन को आउट करने के लिए एक ऐसा तेज यॉर्कर मारा कि विकेट ही टूट गया। विकेट टूट जाने की वजह से करीब 10 लाख रूपये का नुकसान हो गया। जिसके बाद गेम को कुछ वक्त के लिए रोकना पड़ा।

बोल्ट की यॉर्कर ने तोड़ी विकेट

पहली पारी के 18वें ओवर की तीसरी बॅाल पर बोल्ट ने सुनील नरेन को यॉर्कर पर आउट किया। बोल्ट की तेज तर्रार यॉर्कर से स्टंप टूट गया था। जिसकी वजह से खेल को कुछ देर तक रोकना पड़ा क्योंकि नया स्टंप को लगाने में वक्त लग गया।

एक स्टंप की कीमत 10 लाख रूपये

क्रिकेट में एक साइड तीन स्टंप लगाए जाते हैं और जानकारी के मुताबिक, एक स्टंप की कीमत करीब 10 लाख रूपये होती है। तो ऐसे में दोनों तरफ के स्टंप्स की कीमत 60 लाख रूपये हो जाती है। इसी वजह से अब खिलाड़ियों को मैच जीतने के बाद स्टंप्स निकालने की इजाजत नहीं होती है, जैसा खिलाड़ी पहले किया करते थे।

सुनील नरेन ने खेली शतकीय पारी

सुनील नरेन ने आउट होने से पहले 109 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदो की इस पारी में 13 चौके औऱ 6 छक्के भी जड़े। उनका आईपीएल में यह सर्वोच्च स्कोर है। सुनील नरेन के बदौलत ही कोलकाता ने 20 ओवर में 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़े-

DC vs GT: दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी मुश्किलें, आज के मुकाबले से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन