March 4, 2024
  • होम
  • Rohit Sharma: बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप के बाद रोहित नहीं होंगे टी20 के कप्तान

Rohit Sharma: बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप के बाद रोहित नहीं होंगे टी20 के कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित की कप्तानी पर काफी चौंकाने वाली बात कही है।

रोहित की कप्तानी में आखिरी वर्ल्ड कप

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इस बड़े टूर्नामेंट में भारत अपना पहला दो मुकाबला जीत कर 4 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में नंबर दो पर काबिज है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अगर टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाना है तो उसे आज एडिलेड में होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। इसी बीच बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनके मुताबिक रोहित शर्मा अगले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं रहेंगे।

ये प्लेयर्स होंगे अगले कैप्टन

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। इसी के साथ इस वर्ल्ड कप का अंत हो जाएगा। अब अगला टी-20 वर्ल्ड कप साल 2024 में खेला जाएगा, जिसको ध्यान में रखते हुए एक खास प्लान तैयार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस समय सभी फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे रोहित शर्मा अगले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। बीसीसीआई द्वारा तैयार किए गए प्लान के मुताबिक हार्दिक पांड्या, केएल राहुल या ऋषभ पंत अगल टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर सकते हैं।

युवा खिलाड़ी को देंगे मौका

इस बात को लेकर बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि, विराट-रोहित को एक फॉर्मेट छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा, लेकिन ये समझना जरूरी है कि दोनों की उम्र 30 के पार हो गई है। ये भारत के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं जिनको सिर्फ बड़ी सीरीज और आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार मौके देने के साथ ही आराम की भी जरुरत है। किसी एक कप्तान को कई बार रोटेट नहीं किया जा सकता क्योंकि टी-20 में फोकस की कमी होगी। इस कारण रोहित शर्मा को धीरे-धीरे इस प्लान से बाहर करना होगा जबकि किसी युवा खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी देनी होगी।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले क्रिकेटर

Tags