IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले क्रिकेटर

नई दिल्ली। आज भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का अपना चौथा मुकाबला पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली इतिहास रचेंगे। ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं।

आज बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने दम पर भारत को कई सारे मैच जिताए हैं। टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना चौथा मुकाबला पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। अगर इस मैच में विराट मात्र 15 रन बना लेते हैं, तो उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा जो दुनिया में किसी भी क्रिकेटर के पास नहीं है।

विराट बनाएंगे ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नंबर 2 पर काबिज हैं। अगर आज वो बांग्लादेश के खिलाफ मात्र 15 रनों पारी खेल लेते हैं तो वो टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट के नाम अभी टी-20 वर्ल्ड कप में 1001 रन है, वहीं श्रीलंकाई दिग्गज महिला जयवर्धने ने टी-20 वर्ल्ड कप 1016 रन बनाए हैं, जो वर्ल्ड कप के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है।

टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन

गौरतलब है कि कोहली ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं। विराट के नाम टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पहले से दर्ज है। विराट द्वारा खेले गए 112 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में उन्होंने कुल 3868 रन बनाए हैं। जब विराट अपनी लय में बल्लेबाजी करते हैं तो वो दुनिया के किसी भी गेंदबाजी यूनिट की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

‘चेज मास्टर’ हैं ‘द रन मशीन’

‘द रन मशीन’ के नाम से मशहूर विराट कोहली ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 71 शतकीय पारी खेली है। लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी बल्लेबाजी और भी ज्यादा खतरनाक हो जाती है इसलिए उनको ‘चेज मास्टर’ भी बुलाते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार पारियां खेली हैं।

Latest news