Rishabh Pant ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, धोनी को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदाम में टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबले के पहले दिन ही मुश्किल हालात में ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंद में 146 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 20 चौकों के साथ चार छक्के लगाए. पंत टेस्ट में पहले ही दिन शतक जड़ने से चर्चा का विषय बन गए हैं. क्योंकि इस शानदार शतक से विकेटकीपर ऋषभ पंत ने क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़े खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं।

बता दें कि ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान पहला छक्का जड़ने के साथ ही इस खास मुकाम को पा लिया. पंत ने 24 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के लगा दिए हैं. अब ऋषभ पंत सबसे कम उम्र में 100 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन ने 25 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरी किए थे. तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम आता है जिन्होंने 25 साल 7 दिन की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किए थे.

धोनी का तोड़ा रिकॉर्ड

पंत ने अपनी इस बेहद ही खास पारी के साथ एमएस धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. अब पंत भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन ही पंत ने 89 गेंद में अपना शानदार शतक पूरा किया. जिसकें बाद पंत ने धोनी के 93 गेंद में शतक बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। धोनी ने 2005 में 93 गेंद पर सेंचुरी जड़ी थी।

वहीं एजबेस्टन टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. एक वक्त पर भारत ने 98 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. हालांकि पंत ने जडेजा के साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला लिया. दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन रहा.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news