June 17, 2024
  • होम
  • RCB vs CSK: चिन्नास्वामी के शहंशाह हैं विराट, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

RCB vs CSK: चिन्नास्वामी के शहंशाह हैं विराट, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 19, 2024, 9:18 am IST

Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें बेहद अहम मैच में खेलने के लिए उतरी। जिसमें बेंगलुरू ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया। साथ ही कल के मुकाबले में विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

विराट कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3 हजार रनों के आंकड़ों को पार करने वाले महज अकेले बल्लेबाज हैं। अब तक आईपीएल के पूरे इतिहास में किसी खिलाड़ी ने 1 मैदान पर 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम नहीं किया है। वही अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो विराट कोहली के आसपास कोई खिलाड़ी नहीं है। विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 2295 रन बनाए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स हैं। जिन्होंने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 1960 रन बनाए हैं।

ये खिलाड़ी रहे हैं अपने घरेलू मैदान के बाजीगर

वहीं, इस सूची में चौथे पायदान पर डेविड वॉर्नर का नाम आता है। वॉर्नर ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 1623 रन अपने नाम किए हैं। जबकि इन खिलाड़ियों के बाद पांचवें पायदान पर क्रिस गेल का नाम आता है। गेल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 1561 रन बनाए हैं। विराट कोहली के IPL करियर पर नजर डालें तो इस प्लेयर ने अपने बल्ले से खूब रन बटोरे हैं। अब तक विराट कोहली ने 251 मुकाबलों में 131.95 की स्ट्राइक रेट और 38.69 की एवरेज से 7971 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 8 शतक दर्ज हैं। जबकि इस खिलाड़ी ने 55 बार हाफ सेंचुरी लगाई है।

यह भी पढ़े-

आज होगी हैदराबाद और पंजाब की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन