April 13, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: रवींद्र जडेजा पर लगा बॉल टेंपरिंग का आरोप, एक्शन में आए मैच रेफरी

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा पर लगा बॉल टेंपरिंग का आरोप, एक्शन में आए मैच रेफरी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने इस भारत के लिए 5 सफलता हासिल की थी। लेकिन अब उनके ऊपर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा है। इस आरोप के बाद मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट एक्शन में आ गए हैं और उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया है।

मैच रेफरी ने उठाया बड़ा कदम

बता दें कि जडेजा के ऊपर लगे बॉल टेंपरिंग के आरोप के बाद मैच रेफरी एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने इसको लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के क्रिकेट मैनेजर को तलब किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार रेफरी ने रवींद्र जडेजा का एक वीडियो क्लीप कप्तान रोहित को दिखाया। इस वीडियो में गेंद फेंकने से पहले जडेजा बाम जैसी चीज अपनी उंगलियों में लगाते दिख रहे हैं, हालांकि पाइक्रॉफ्ट ने उनपर कोई आरोप नहीं लगाया है।

स्पिनर्स के जाल में फंसे कंगारू

भारत के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में भी शानदार गेंदबाजी की थी। कई महींनो बाद वापसी कर रहे जडेजा ने अपनी फॉर्म को बरकरार रखा। पिच पर जम चुके मार्नस लाबुशेन 49 रन बनाकर जडेजा का शिकार हुए। स्मिथ भी 107 गेंद खेलकर पिच पर अपनी धाक जमा ही रहे थे तभी जडेजा ने उनको भी चलता किया। अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर तीन विकेट झटके।

177 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ें तक पहुंच पाए। उपकप्तान स्टीम स्मिथ ने 107 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन ने 123 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। विकेट कीपर एलेक्श कैरी ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 36 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की मदद से पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 177 रन बना सकी।

IND vs AUS: पहले टेस्ट का दूसरा दिन आज, 77 रन से आगे खेलने उतरेगी भारतीय टीम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो