April 22, 2024
  • होम
  • ODI Captain: ये खिलाड़ी बन सकता है ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम का नया कप्तान, फिंच ले चुके हैं संन्यास

ODI Captain: ये खिलाड़ी बन सकता है ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम का नया कप्तान, फिंच ले चुके हैं संन्यास

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की वनडे क्रिकेट टीम को हाल ही में बड़ा झटका लगा है। दरअसल वनडे फॉर्मेट के एक स्टार बल्लेबाज ने हाल ही में संन्यास ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज एरॉन फिंच ने हाल ही में क्रिकेट के इस प्रारूप से संन्याल ले लिया है। अब खिलाड़ियों के बीच नए कप्तान को लेकर कवायद तेज हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी एक स्टार बल्लेबाज को सौपीं जा सकती है।

ये खिलाड़ी हो सकता है कप्तान

एरॉन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान के नामों की चर्चा तेज हो गई है। इस महत्वपूर्ण पद के लिए सबसे बड़े दावेदार टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ नजर आ रहे हैं। बता दें कि स्टीव स्मिथ की गिनती ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों में होती है। इससे पहले स्मिथ 35 टेस्ट और 51 वनडे मुकाबलों में टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम को 19 टेस्ट और 25 वनडे मैचों में जीत मिल चुकी है।

फिंच ने वनडे प्रारूप से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने हाल ही में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इन्होंने अपना आखिरी मुकाबला रविवार यानी कल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि फिंच अभी भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। बता दें कि अगले महीने में ही 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक टी-20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है।

संन्यास को लेकर एरॉन ने दिया बयान

फिंच ने अपने संन्यास लेने के फैसले के बाद कहा कि, ‘ मेरा यहां तक का सफर काफी शानदार रहा है। मुझे कुछ बेहतरीन वनडे टीमों का का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मुझे उन सभी खिलाड़ियों का आशीर्वाद और साथ मिला है जिनके साथ मैने अब तक क्रिकेट खेला है। ‘

Asia Cup: ये पांच बल्लेबाज रहे एशिया कप 2022 के टॉप स्कोरर, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Asia Cup Final: एशिया का नया सिरताज बना श्रीलंका, फाइनल में पाकिस्तान को 23 रनों से दी करारी शिकस्त

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो