Thursday, December 8, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

Time मैगज़ीन के पर्सन ऑफ द ईयर बने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

0
नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर 2022 बनाया है. बता दें, हर साल...

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

Asia Cup Final: एशिया का नया सरताज बना श्रीलंका, फाइनल में पाकिस्तान को 23 रनों से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का फाइनल जीतकर श्रीलंका यहां का नया सिरताज बन गया है। 11 सितंबर को दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से मात दे दिया है।

छठी बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन बनी श्रीलंका

एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने पाकिस्तान हरा कर छठी बार ये ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। इस जीत में उनके गेंदबाजों का बहुत बड़ा योगदान रहा, वानिंदु हसरंगा ने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को एक ही ओवर में पवेलियन भेज कर मैच का रूख अपने तरफ मोड़ दिया।

पाकिस्तान के पक्ष में गिरा टॉस का सिक्का

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 170 बनाई और पाकिस्तान को जीत के लिए 171 रनों का टारगेट दिया।

भानुका राजपक्षे ने बनाए ताबड़तोड़ 71 रन

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और एक समय 58 रन के स्कोर पर इन्होंंने अपना 5 विकेट खो दिया था। फिर शानदार वापसी करते हुए उन्होंने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका के तरफ से सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे ने बनाया इन्होंने 45 गेंदों पर 6 चौके और 3 गगनचुंबी छक्को के मदद से नाबाद 71 रनों की पारी खेली।

147 रन ही बना सके पाकिस्तानी बल्लेबाज

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरूआत काफी खराब रही और टीम को पहला झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा, जो मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौटें। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बल्ले से एक बार फिर अच्छी पारी देखने को मिली, जिन्होंने 49 गेंद पर 55 रन बनाए। लेकिन उनके अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका और पूरी टीम 147 रन के स्कोर पर ताश के पत्तो की तरह ढह गई। इस मुकाबले को श्रीलंका 23 रन से जीतकर एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम किया।

Latest news