February 28, 2024
  • होम
  • ND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने रोहित की कप्तानी पर कही ये बड़ी बात

ND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने रोहित की कप्तानी पर कही ये बड़ी बात

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 23, 2022, 1:00 pm IST

ND vs PAK:

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा। इस हाई वोल्टेज मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रोहित की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में रोहित के साथ अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की है।

कोहली ने क्या कहा?

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि रोहित और मेरा खेल को समझने और उसको खेलने का तरीका हमेशा से ही एक जैसा रहा है। बता दें कि ये दोनों ही स्टार खिलाड़ी एक-दूसरे की कप्तानी में खेल चुके हैं। रोहित काफी लंबे समय तक विराट की कप्तानी में उप-कप्तान के पद पर थे, अब वह भारतीय टीम के कप्तान हैं।

टीम का माहौल कैसा है?

विराट ने आगे कहा कि हमारी बातचीत हमेशा ऐसी होती है कि टीम इंडिया कैसे बड़े टूर्नामेंट में जीत हासिल करें, सारी प्लानिंग उसी हिसाब से की जाती है। विराट ने आगे कहा कि जब से मैं टीम में वापस आया हूं, टीम का माहौल काफी बेहतरीन हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोहित और मेरी कोशिश हमेशा अपनी कमियों को दूर करने की रहती है।

ऐसा है हेड-टू-हेड रिकॉर्ड-

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें आठ मैच में भारत ने जीत दर्ज की है, वहीं तीन मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली है। बात अगर टी20 वर्ल्ड कप की करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ छह में से पांच मैच जीते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन-

बाबर आजम (कप्तान), रिजवान, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags